Friday, April 26, 2024
Advertisement

मैनचेस्टर सिटी पर प्रतिबंध लगने से लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप हैरान

यूरोपियन चैम्पियन लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप मैनचेस्टर सिटी पर चैंपियन लीग में दो सीजन का प्रतिबंध लगने की खबर सुनकर हैरान हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 16, 2020 16:10 IST
Liverpool coach Jurgen Klopp shocked by Manchester City ban- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Liverpool coach Jurgen Klopp shocked by Manchester City ban

लंदन। यूरोपियन चैम्पियन लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप मैनचेस्टर सिटी पर चैंपियन लीग में दो सीजन का प्रतिबंध लगने की खबर सुनकर हैरान हैं। क्लॉप ने कहा है कि उन्हें सिटी के कोच पेप गार्डियोला के साथ सहनुभूति है। क्लॉप ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "यह पूरी तरह से हैरान भरा था। फुटबाल के बारे में केवल एक ही चीज कह सकता हूं। उन्होंने फुटबाल के मैदान पर जो कुछ भी किया है, वह आसाधारण है। बाकी मैं नहीं जानता। आप चाहते हैं कि लोग आपके साथ काम करेंगे, लेकिन कैसे।"

क्लॉप ने आगे कहा, "मैं पेप और उनके खिलाड़ियों के लिए वास्तव में सहानुभूति महसूस करता हूं। वे अपील कर सकते हैं, इसलिए हम देखेंगे कि तब क्या होता है। निश्चित रूप से यह गंभीर है। लेकिन उन्होंने जो फुटबाल खेला, वह असाधारण था और हमेशा असाधारण रहेगा।"

गौरतलब है कि यूईएफए ने वित्तीय नियमों के 'गंभीर उल्लंघन' के कारण इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यूईएफए ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मैनचेस्टर सिटी पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उस पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुमार्ना भी लगाया गया।

यूईएफए ने एक बयान में कहा, "क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया। उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया है।"

यूईएफए ने कहा कि क्लब ने मामले की जांच में सहयोग भी नहीं किया।

संस्था ने कहा, "चैंबर ने मैनचेस्टर सिटी फुटबाल क्लब को निर्देश दिया कि अगले दो सत्रों (2020/21 और 2021/22 सीजन) में यूएईफए क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा उसे 30 मिलियन यूरो का जुमार्ना भी देना होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement