Friday, April 19, 2024
Advertisement

पीएसजी को हराकर मैनचेस्टर सिटी पहली बार UEFA चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचा

रियाद महरेज के दो गोलों की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल के दूसरे लेग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 4 -1 (एग्रीगेट स्कोर) से हराकर पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 05, 2021 13:14 IST
UEFA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES UEFA

मैनचेस्टर| रियाद महरेज के दो गोलों की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल के दूसरे लेग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 4 -1 (एग्रीगेट स्कोर) से हराकर पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिटी ने पहले लेग में पीएसजी को 2 -1 से हराया था।

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, महरेज ने दोनों हाफ में एक एक गोल दागे। महरेज ने 11वें मिनट में ही गोल करके सिटी का खाता खोल दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरे हाफ में 63वें मिनट में भी गोल करके टीम को 2 - 0 से आगे कर दिया, जिसे टीम ने अंत तक कायम रखा।

डेविड वॉर्नर की बेटियों ने पापा को भेजा भावुक कर देने वाला संदेश, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

इस मैच में पीएसजी को 69 वें मिनट के बाद से ही अपने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि टीम के खिलाड़ी एंजेल डी मारिया के रेड कार्ड दिखाया दिया गया।

चैंपियंस लीग का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का सामना चेल्सी और 13 बार की विजेता रियल मैड्रिड के बीच होने वाले विजेता से होगा। चेल्सी और रियल मैड्रिड के बीच पहले लेग का सेमीफाइनल 1-1 से बराबरी पर रहा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement