1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मैनचेस्टर सिटी के मालिकों ने मुंबई सिटी एफसी के ज्यादा हिस्सेदारी खरीदी

मैनचेस्टर सिटी के मालिकों ने मुंबई सिटी एफसी के ज्यादा हिस्सेदारी खरीदी

इस सौदे से मुंबई सिटी एफसी को ग्रुप की व्यावसायिक और फुटबॉल की जानकारियों का फायदा मिलेगा, साथ ही क्लब की पहुंच ‘सीएफजी ग्लोबल कमर्शियल प्लेटफॉर्म’ तक होगी। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 28, 2019 19:35 IST
mumbai city fc- India TV
Manchester City owners buy more shares of Mumbai City FC

मुंबई। इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के स्वामित्व वाली कंपनी सिटी फुटबाल ग्रुप (सीएफजी) ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई सिटी एफसी की 65 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी। इस अधिग्रहण की घोषणा आज सीएफजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फेरान सोरियानो और फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड एवं रिलायंस फाउंडेशन की प्रमुख नीता अंबानी ने की। 

इस सौदे से मुंबई सिटी एफसी को ग्रुप की व्यावसायिक और फुटबॉल की जानकारियों का फायदा मिलेगा, साथ ही क्लब की पहुंच ‘सीएफजी ग्लोबल कमर्शियल प्लेटफॉर्म’ तक होगी। 

इस अवसर पर नीता अंबानी ने कहा, “यह एक ऐतिहासिक अवसर है। भारतीय फुटबॉल ने जो ऊचाईयों हासिल की है यह उसका जश्न है। मुझे पूरा विश्वास है कि मुंबई सिटी एफसी को भारतीय फुटबाल को इस ऐतिहासिक भागीदारी का फायदा मिलेगा। ’’ 

मुंबई सिटी एफसी का घरेलू मैदान 8,000 की क्षमता वाला मुंबई फुटबॉल एरिना है। आईएसएल के छठे सत्र में टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं। सोरियानो ने कहा कि मैनचेस्टर सिटी के स्पेनिश मैनेजर पेप गौरिडयालो मुंबई सिटी एफसी के कोच के संपर्क में रहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13