ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर सिटी ने रोमांचक मैच में टॉटेनहम को 1-0 से मात दी

प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर सिटी ने रोमांचक मैच में टॉटेनहम को 1-0 से मात दी

मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 34वें दौर के एक करीबी मैच में टॉटेनहम हॉटस्पर को 1-0 से पराजित किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 21, 2019 12:45 IST
Manchester City Tottenham Premier League Football News Football- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES Manchester City Tottenham Premier League Football News Football  

मैनचेस्टर। मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 34वें दौर के एक करीबी मैच में टॉटेनहम हॉटस्पर को 1-0 से पराजित किया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस अहम जीत के बाद सिटी की टीम तालिका में दोबारा पहले स्थान पर पहुंच गई है। सिटी के कुल 86 अंक हैं जबकि दूसरे पायदान पर काबिज लिवरपूल के 85 अंक हैं। इस हार के बाद टॉटेनहम 67 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है। 

सिटी को यूरोपीय चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में टॉटेनहम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस अहम मुकाबले में वह जीत दर्ज करने में कामयाब रही। अपने घरेलू मैदान पर सिटी ने दमदार शुरुआत की। टॉटेनहम के मुख्य कोच मॉरिसियो पोचेटिनो ने इस मुकाबले पांच खिलाड़ियों को डिफेंस में तैनात किया, लेकिन मजबान टीम ने उसे पांचवें मिनट में ही भेद दिया। 

पुर्तगाल के फारवर्ड बर्नाडो सिल्वा ने बाईं छोर से क्रॉस दिया जिसपर 18 गज के बॉक्स के अदंर से गोल करते हुए युवा खिलाड़ी फिल फोडन ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी। पहले हाफ में पिछड़ने के बाद मेहमान टीम को बराबरी करने के मौके मिले, लेकिन दक्षिण कोरिया के सोन ह्यूंग-मिन और डेनमार्क के क्रिस्टियन ऐरिक्सन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। 

सिटी के गोलकीपर एडरसन ने पहले हाफ के अंतिम क्षणों में बेहतरीन बचाव करके अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। 

दूसरे हाफ में सिटी को बड़ा झटका लगा। बेल्जियम के स्टार मिडफील्डर केविन डे ब्रूने को चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनके स्थान पर मेजबान टीम के कोच पेप गार्डियोला ने अनुभवी फर्नाडिन्हो को मौका दिया। सिटी ने अधिक समय तक गेंद अपने नियंत्रण में रखा और मेहमान टीम को अधिक काउंटर अटैक के मौके भी नहीं दिए। मुकाबले के अंतिम क्षणों में टॉटेनहम ने प्रयास, लेकिन अपनी हार नहीं टाल पाई। 

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022