1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टीम के सीनियर खिलाड़ियों से मनप्रीत ने सीखा निडर होकर खेलना

टीम के सीनियर खिलाड़ियों से मनप्रीत ने सीखा निडर होकर खेलना

मनप्रीत 2014 एशिया खेल, 2011 और 2018 एशिया चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में विजेता टीम तथा 2015 और 2017 एफआईएच वर्ल्ड लीग में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

IANS IANS
Published on: July 19, 2021 17:42 IST
Manpreet singh, sports, India, Hockey India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Manpreet singh

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि सीनियरों ने उनको निडर होकर खेलने का मनोबल दिया है। ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो पहुंचे मनप्रीत ने कहा, "जब मैं पहली बार टीम इंडिया में आया तो इगनेसी तिर्की, तुषार खांडकेर, शिवेंद्र सिंह, सरदार सिंह, गुरबज सिंह, सरवनजीत सिंह और संदीप सिंह जैसे खिलाड़ी थे।"

उन्होंने कहा, "इन सभी खिलाड़ियों ने बिना डर के खेलने का मनोबल मुझे दिया। अगर शुरूआत में मुझे कोई गलती होती तो भी ये लोग मेरा समर्थन करते और प्रेरित करते थे। मेरे जैसे युवाओं के लिए उस समय राष्ट्रीय टीम में अच्छा माहौल था।"

यह भी पढ़ें- रॉयल लंदन कप में लंकाशायर के लिए नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर

 

मनप्रीत 2014 एशिया खेल, 2011 और 2018 एशिया चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में विजेता टीम तथा 2015 और 2017 एफआईएच वर्ल्ड लीग में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

मनप्रीत को पहली बार 2017 में सीनियर टीम का हिस्सा बनाया गया और उनके नेतृत्व में टीम ने एफआईएच वर्ल्ड रैंकिंग में ऊंचा स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें- लियाम लिविंगस्टोन ने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया 122 मीटर लंबा छक्का, वीडियो वायरल

अपनी कप्तानी को लेकर मनप्रीत ने कहा, "मैंने अपने से पहले के अनुभवी खिलाड़ियों और टीम के कप्तानों से काफी कुछ सीखा है। इस टीम में हमारी संस्कृति है जहां सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों में कोई अंतर नहीं है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X