Monday, April 29, 2024
Advertisement

अर्जेंटीना में भारतीय हॉकी टीम की अगुवाई करेंगे मनप्रीत

भारत के अर्जेंटीना दौरे के लिए अनुभवी मिडफील्डर और कप्तान मनप्रीत सिंह की वापसी हुई है, जोकि निजी कारणों से यूरोप दौरे से बाहर थे। 

IANS Edited by: IANS
Published on: March 30, 2021 14:33 IST
Manpreet, hockey team, Argentina, India, Hockey India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEHOCKEYINDIA Indian hockey team

हॉकी इंडिया (एचआई) ने 11 और 12 अप्रैल को ब्यूनस आयर्स में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के साथ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले के लिए मंगलवार को 22 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी। हॉकी प्रो लीग मुकाबले की शुरुआत करने से पहले भारतीय टीम मेजबान टीम के साथ छह और सात अप्रैल को दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। मुख्य मुकाबले के बाद टीम 13 और 14 अप्रैल को भी दो अभ्यास मैच खेलेगी।

भारत के अर्जेंटीना दौरे के लिए अनुभवी मिडफील्डर और कप्तान मनप्रीत सिंह की वापसी हुई है, जोकि निजी कारणों से यूरोप दौरे से बाहर थे। अनुभवी ड्रैगफ्लिक रूपिंदर पाल सिंह के साथ-साथ वरुण कुमार भी टीम में लौटे हैं, जोकि चोटिल होने के कारण पिछले दौरे का हिस्सा नहीं थे।

यह भी पढ़ें- विराट-रोहित के बीच खत्म हुई 'कड़वाहट', कोच रवि शास्त्री ने इस तरह कराई नई दोस्ती की शुरुआत

उनके अलावा जसकरन सिंह, सुमित और शिलानंद लकड़ा भी टीम में शामिल हैं जोकि एक साल बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। इस बीच अनुभवी खिलाड़ी आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह जो यूरोप दौरे का हिस्सा थे, उन्हें आराम दिया गया है।

टीम 31 मार्च को बेंगलुरू से ब्यूनस आयर्स के लिए रवाना होगी और वहां पहुंचने से पहले टीम का दो बार अनिवार्य आरटी पीसीआर टेस्ट होगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम : पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह (उप कप्तान), सुरेंद्र कुमार, रूपिंदरपाल सिंह, वरुण कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, जसकरण सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, राज कुमार पाल, सुमित, नीलकंठ शर्मा, शमशेर सिंह, गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, शिलानंद लकड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement