1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बिग बाउट लीग में मेरीकॉम की विजयी शुरूआत

बिग बाउट लीग में मेरीकॉम की विजयी शुरूआत

छह बार की विश्व चैम्पियन भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम ने यहां गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के इंडोर स्टेडियम में जारी बिग बाउट लीग के पहले संस्करण में अपनी विजयी शुरूआत की। 

Bhasha Bhasha
Published on: December 03, 2019 15:08 IST
Mary Kom, Big Bout League, Boxing Match, Boxing News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @BFI_OFFICIAL Mary kom winning debut in the Big Bout League

ग्रेटर नोएडा। छह बार की विश्व चैम्पियन भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम ने यहां गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के इंडोर स्टेडियम में जारी बिग बाउट लीग के पहले संस्करण में अपनी विजयी शुरूआत की। इस साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली मेरीकॉम ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सविता को फलाईवेट वर्ग में तीनों राउंड में एकतरफा अंदाज में हरा दिया।

मेरीकॉम के खासकर बाएं हाथ के पंच निर्णायक रहे और कुछ चुनिंदा पंचों की मदद से ही उन्होंने मुकाबला अपने नाम कर लिया। पहले दिन पंजाब पैंथर्स के नाम रहा जिसने ओड़िशा वॉरियर्स को 5-2 से हराया।

कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैम्पियन मनोज कुमार इस मुकाबले के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये। उन्होंने दिन के पहले ही मुकाबले में 69 किलों वर्ग में उज्बेकिस्तान के यूक्रेनियन चैम्पियन को एकतरफा मुकाबले में शिकस्त दी। पिछले 13 वर्षों से सीनियर वर्ग में खेल रहे मनोज चोट के कारण लंबे समय बाद लौटे हैं।

जैस्मिन ने महिलाओं के 57 किलो वर्ग में सपना शर्मा को और दीपक ने 52 किलो वर्ग में पीएल प्रसाद को शिकस्त देकर ओड़िशा वॉरियर्स को 2-1 से आगे कर दिया।

वहीं अर्जुन पुरस्कार विजेता सोनिया लाथर ने महिलाओं के 60 किलो वर्ग में ओड़िशा टीम की प्रियंका चौधरी के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार जीत हासिल की। इसके बाद मेरीकाम ने सविता को हराकर पंजाब पैथर्स को 3-2 से आगे किया।

उज्बेकिस्तानी बॉक्सर खालाकोव ने 57 किलो वर्ग में मोहम्मद इब्राहिम को हराकर पंजाब टीम को 4-2 की निर्णायक बढ़त दिलाई और बाकी का काम मोहित ने नीलकमल सिंह को हराकर पंजाब के लिए कर दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड