Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मेरा पुरस्कार लड़कियों को फुटबॉल में आने के लिए प्रेरित करेगा : बेमबेम देवी

39 वर्षीय बेमबेम ने कहा, "यह भारत में महिला फुटबॉल की पहचान के लिए है। यह उन सभी के लिए आखें खोलने वाला है जो मानते हैं कि आप भारत में महिला फुटबॉल नहीं खेल सकते।"

IANS Reported by: IANS
Published on: January 28, 2020 11:07 IST
Bembem Devi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bembem Devi

नई दिल्ली| पद्मश्री पुरस्कार पाने वाली पहली महिला फुटबॉल खिलाड़ी ओइनाम बेमबेम देवी ने अपना पुरस्कार देश की महिला फुटबॉल को समर्पित किया है और कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इससे कई लड़कियां इसमें आगे आएंगी। पूर्व भारतीय कप्तान को 2017 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

39 वर्षीय बेमबेम ने कहा, "यह भारत में महिला फुटबॉल की पहचान के लिए है। यह उन सभी के लिए आखें खोलने वाला है जो मानते हैं कि आप भारत में महिला फुटबॉल नहीं खेल सकते। मुझे उम्मीद है कि यह सभी लड़कियों और उनके माता-पिता को यह विश्वास दिलाएगा कि आप भी इस खेल में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "इस साल भारत में अंडर-17 महिला विश्व कप होने हैं। यह पद्मश्री पुरस्कार इसमें खेलने वाली लड़कियों के लिए है और उनके लिए है जो कुछ साल बाद यह खेल खेलेंगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement