Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतकर मेरा सपना हुआ पूरा : सोफिया केनिन

सोफिया ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को मात दे ऑस्ट्रेलियन ओपन की ट्रॉफी उठाई। वर्ल्ड नंबर-15 केनिन ने वल्र्ड नंबर-32 मुगुरुजा को 4-6, 6-2, 6-2 से हराया। यह मैच दो घंटे तीन मिनट तक चला।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 01, 2020 20:30 IST
AO, AO 2020, australian open, Australian Open 2020, Final, garbine muguruza, Grand Slam, Sofia Kenin- India TV Hindi
Image Source : AP Sofia Kenin

ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी सोफिया केनिन नेकहा कि आखिरकार उनका सपना पूरा हो गया। सोफिया ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को मात दे ऑस्ट्रेलियन ओपन की ट्रॉफी उठाई। वर्ल्ड नंबर-15 केनिन ने वल्र्ड नंबर-32 मुगुरुजा को 4-6, 6-2, 6-2 से हराया। यह मैच दो घंटे तीन मिनट तक चला।

केनिन ने मैच के बाद कहा, "मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहती हूं कि आखिरकार मेरा सपना पूरा हो गया। मैं इस सुखद एहसास को शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मैं काफी भावुक हूं। सपने सचे होते हैं, मेरा भी हुआ है।"

केनिन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेल रही थीं। वहीं यह उनका तीसरा आस्ट्रेलियन ओपन था। 2018 में वह पहले और 2019 में वह दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गई थीं।

उन्होंने कहा, " पिछले दो सप्ताह मेरी जीवन के सबसे खास समय रहे हैं। जिन्होंने मेरा समर्थन किया खासकर मेरे पिता की मैं शुक्रगुजार हूं। मैं मुगुरुजा को बधाई देती हूं। यह शानदार मैच रहा।"

मुगुरुजा की कोशिश थी कि वह अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतें। वह 2016 में फ्रेंच ओपन और 2017 में विबंलडन जीत चुकी हैं। 2015 में वह विबंलडन के फाइनल में भी पहुंची थीं, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी थीं।

मुगुरुजा ने कहा, "मैं काफी भावुक हूं। सोफिया तुम जिस तरह से खेलीं उसके कारण तुम ट्रॉफी की हकदार थीं, तुम्हें बधाई। उम्मीद है कि तुम आगे और भी फाइनल खेलोगी। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement