Friday, March 29, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने के बाद छलका नाओमी ओसाका का दर्द

ओलंपिक उद्घाटन समारोह में आखिरी मशालवाहक के रूप में स्टेडियम में पहुंचकर कुंड में ओलंपिक लौ को प्रज्जवलित करने वाली ओसाका टेनिस प्रतियोगिता से बाहर के बाद निराश हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 27, 2021 18:59 IST
Naomi Osaka, Tennis, Sports, Tokyo Olympic  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Naomi Osaka

टोक्यो ओलंपिक में जापान की ‘पोस्टर गर्ल’ रही टेनिस स्टार नाओमी ओसाका उलटफेर का शिकार होकर महिला एकल वर्ग से बाहर हो गई जिससे मेजबान देशवासियों के साथ ही दुनिया भर में उनके प्रशंसक स्तब्ध रह गए। 

खेलों के उद्घाटन समारोह में आखिरी मशालवाहक के रूप में स्टेडियम में पहुंचकर कुंड में ओलंपिक लौ को प्रज्जवलित करने वाली ओसाका ने समारोह के बाद कहा था कि किसी खिलाड़ी के लिये यह सबसे बड़ी उपलबधि है और इस सम्मान को वह ताउम्र नहीं भुला सकेंगी। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020, Day-4 : हॉकी, बैडमिंटन और बॉक्सिंग में चमके भारतीय खिलाड़ी, निशानेबाजी में मिली निराशा

इसी लम्हे को याद करके शायद वह चेक गणराजय की मर्केटा वोंड्रोउसोवा के हाथों महिला एकल स्पर्धा के तीसरे दौर में 1.6,4.6 से मिली हार को भुला सकें। 

ओसाका ने कहा ,‘‘ हर हार उदासी का कारण होती है लेकिन इस हार से बहुत दुख हुआ है।’’ चार बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी ओसाका टोक्यो ओलंपिक में की पोस्टर गर्ल रही।

यह भी पढ़ें- 'जूनियर मीराबाई चानू' ने अपने Video से जीता दिल, लोग बोले: देश को तुमसे उम्मीद है बच्ची

उन्होंने कहा ,‘‘मुझे लगता है कि काफी दबाव था। शायद इसलिये भी कि यह मेरा पहला ओलंपिक था।’’ दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी का जन्म जापान में हुआ लेकिन वह अमेरिका में पली बढी हैं। 

उनकी प्रतिद्वंद्वी मर्केटा ने भी स्वीकार किया ,‘‘उसके लिये जापान में खेलना और वह भी ओलंपिक में, काफी कठिन था। इतना ज्यादा दबाव कि कोई कल्पना भी नहीं कर सकता।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement