Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'जूनियर मीराबाई चानू' ने अपने Video से जीता दिल, लोग बोले: देश को तुमसे उम्मीद है बच्ची

छोटी सी बच्ची ने मीराबाई की तरह वेट लिफ्टिंग करके बता दिया है कि नई पीढ़ी किस बात के लिए तैयारी कर रही है। ये वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: July 27, 2021 13:01 IST
cute girl weight lifting - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IMSATHISHOLY cute girl weight lifting 

जबसे मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक्स में भारत के लिए रजत पदक जीत कर देश का नाम ऊंचा किया है तबसे भारत की इस बेटी के नाम के चर्चे चल रहे हैं। बड़े तो  बड़े बच्चों को भी मीराबाई चानू को फॉलो करने की जबरदस्त जिद चढ़ी है। हो भी क्यों ना मीराबाई ने जिस जज्बे का परिचय दिया है उससे नई पीढ़ी को इंस्पिरेशन मिला है जिससे अगली पीढ़ी लोकप्रिय खेलों की बजाय इस फील्ड में भी जाना पसंद करेगी। 

एक नन्ही सी बच्ची ने टीवी पर मीराबाई चानू को देखकर ठीक उनकी तरह वेट लिफ्टिंग की जो कोशिश की, उसका वीडियो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। 

इस वीडियो को ट्विटर हैंडल पर sathish sivalingam weightlifter ने शेयर किया है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटी सी बच्ची वेट लिफ्टर की तरह ड्रेस पहन कर खड़ी है। पीछे टीवी पर मीराबाई चानू के दमखम की तस्वीरें दिख रही हैं। बच्ची हाथ में पहले पाउडर लगाती है, उन्हें झाड़ती है और फिर सामने रखे वेट को छूकर माथे पर लगाकर नमन करती है। पीछे लगे टीवी में जैसे ही मीराबाई चानू वेट उठाती हैं, ठीक उसी वक्त बच्ची भी वेट उठाती है। फिर वो टीवी की तर्ज पर ही हाथ उठाकर सेलिब्रेट करती नजर आती है। और तो और जब टीवी में मीराबाई को मैडल मिल रहा है तभी बच्ची के गले में भी मैडल दिखता है।

इस बच्ची के शानदार वीडियो को काफी देखा जा रहा है। इसे अभी तक 41 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं औऱ ये सिलसिला जारी है। इसे 37 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं और पांच हजार से ज्यादा बार इसे रीट्वीट किया जा चुका है। 

यूजर लिख रहे हैं - नई पीढ़ी ऐसे ही देश का नाम रोशन करेगी। वहीं एक यूजर ने लिखा है - बच्चे तुम बड़े होकर ऐसा ही नाम कमाना। एक यूजर ने लिखा है - ये वीडियो दिखा रहा है कि अगली पीढ़ी किस काम के लिए तैयार है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement