Friday, April 26, 2024
Advertisement

खेलों को दोबारा शुरू करने को लेकर अपने सदस्य की हल्की प्रतिक्रया से निराश है नरेंद्र बत्रा

आईओओ ने पांच मई को राष्ट्रीय महासंघों (एनएसएफ), राज्य ओलम्पिक संघों और बाकी के हितधारकों से खेलों को दोबारा शुरू करने को लेकर सलाह मांगी थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 24, 2020 13:54 IST
Narendra Batra is disappointed with the mild response of his member to restart the games- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Narendra Batra is disappointed with the mild response of his member to restart the games

नई दिल्ली। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने कहा है कि वह कोविड-19 के बीच खेलों को धीरे-धीरे दोबारा शुरू करने को लेकर अपने सदस्यों की हल्की प्रतिक्रिया से निराश हैं। आईओओ ने पांच मई को राष्ट्रीय महासंघों (एनएसएफ), राज्य ओलम्पिक संघों और बाकी के हितधारकों से खेलों को दोबारा शुरू करने को लेकर सलाह मांगी थी।

इस संबंध में आओए ने एक सर्वे आयोजित किया था और सदस्यों से सलाह मांगी थी। अब इसे आईओए द्वारा तैयार किया जाएगा और इसका मकसद सभी हितधारकों से खेलों को दोबारा शुरू करने को लेकर फीडबैक लेना था। बत्रा ने हालांकि कहा है कि सदस्यों ने इसमें अपना ज्यादा योगदान नहीं दिया।

बत्रा ने कहा, "मैं इस बात से काफी निराश हूं कि भारतीय ओलम्पिक संघ के सदस्य, चाहे वो एनएसएफ हो या राज्य ओलम्पिक संघ, किसी ने भी इस शोध में ज्यादा मदद नहीं की, जहां तक कि अप्रत्यक्ष तरीके से सर्वे को अपने लोगों, खासकर खिलाड़ियों के बीच में भी नहीं रखा।"

ये भी पढ़ें - विश्व कराटे महासंघ ने भारतीय संघ की मान्यता रद्द की

उन्होंने कहा, "मुझे कुछ खिलाड़ियों से पता चला कि कुछ खेल महासंघों ने इस सर्वे को उनसे शेयर भी नहीं किया।" बत्रा ने कहा कि यह सर्वे सभी हितधारकों के लिए ओलम्पिक आंदोलन में योगदान देने का अच्छा मौका है।

उन्होंने कहा, "हमने सुना होगा कि एक ही आवाज पूरे खेल समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है, लेकिन कुछ खेल महासंघों ने इस मौके का फायदा नहीं उठाया।"

आईओए ने कहा कि उसे 450 प्रतिक्रिया मिली हैं जिसमें से 178 तो खिलाड़ियों, 145 मैच अधिकारियों और 74 सपोर्ट स्टाफ में से हैं।

आईओए ने कहा कि 75 फीसदी लोगों का मानना है कि लॉकडाउन के बाद ट्रेनिंग शुरू करना सही रहेगा, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, साफ सफाई का ध्यान रखना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement