Friday, March 29, 2024
Advertisement

एनबीए से फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा मिलेगा : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में पहली बार आयोजित हो रहे नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के प्री-सीजन मुकाबलों का समर्थन करते हुए कहा कि इस खेल से फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा मिलेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 05, 2019 23:17 IST
NBA will boost Fit India movement: Narendra Modi- India TV Hindi
NBA will boost Fit India movement: Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में पहली बार आयोजित हो रहे नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के प्री-सीजन मुकाबलों का समर्थन करते हुए कहा कि इस खेल से फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा मिलेगा। एनबीए की दो बड़ी टीमें-इंडियाना पेसर्स और सैक्रेमेंटो किंग्स यहां एनएससीआई डोम में दो प्री-सीजन मैच खेल रही हैं। एनबीए के प्री-सीजन के दोनों मैचों में इंडियाना पेसर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सैक्रेमेंटो किंग्स को करारी शिकस्त दी।

भारत में पहली बार एनबीए की कोई टीम प्री-सीजन मैच खेल रही है। ये दोनों मैच भारत में बास्केटबॉल के खेल को लोकप्रिय बनाने के एनबीए के प्रयास का एक हिस्सा हैं।

मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, "बास्केटबॉल हमारे युवाओं में बेहद प्रसिद्ध है। एनबीए मैचों ने खेलों में इस खेल की महान कड़ी जोड़ने के लिए यहां स्टेज सेट कर दिया है या यूं कहें कि कोर्ट सेट कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि अब ज्यादा से ज्यादा युवा बास्केटबॉल खेलेंगे और इस खेल के जरिए फिट इंडिया मूवमेंट (अभियान) में अपना योगदान देंगे।"

प्रधानमंत्री ने इससे पहले एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, "कल भारत-अमेरिका संबंधों और भारतीय खेलों के लिए ऐतिहासिक दिन था। मुंबई ने पहली बार भारत में हुए एनबीए मैच की मेजबानी की। इंडियाना पेसर्स और सैक्रेमेंटो किंग्स के बीच हुआ मैच खेल प्रेमियों के लिए सौगात था। दोनों टीमों को इस दिलचस्प मुकाबले के लिए बधाई।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement