1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जोकोविच ने मेदवेदेव को हरा कर छठा पैरिस मास्टर्स खिताब जीता

जोकोविच ने मेदवेदेव को हरा कर छठा पैरिस मास्टर्स खिताब जीता

नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को 4-6, 6-3, 6-3 से हरा कर पैरिस मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया।

IANS IANS
Updated on: November 08, 2021 15:19 IST
novak djokovic wins his sixth paris masters- India TV Hindi
Image Source : TWITTER novak djokovic wins his sixth paris masters

एटीपी रैंकिंग में साल के अंत में दुनिया के नंबर-1 अमेरिकी दिग्गज पीट सम्प्रास को पीछे छोड़ने के एक दिन बाद ही सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने रूसी डेनियल मेदवेदेव से बदला लेते हुए पैरिस में इस साल अपना छठा खिताब जीता। विश्व नंबर 2 और गत चैंपियन मेदवेदेव को 4-6, 6-3, 6-3 से हराया।

जोकोविच, जिन्होंने पैरिस मास्टर्स सेमीफाइनल में पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज को हराने के बाद रिकॉर्ड सातवें साल के अंत में विश्व नंबर 1 फिनिश हासिल की रेस में आगे निकल गए, उन्होंने रिकॉर्ड 2 घंटे 15 मिनट में 37वें एटीपी मास्टर्स 1000 में चले मैच में यूएस ओपन फाइनल में मेदवेदेव को हराकर अपना बदला लिया और खिताब को अपने नाम कर लिया।

इस सीजन में, यह 14वीं बार था जब जोकोविच ने अपने छठे पैरिस मास्टर्स खिताब पर कब्जा करने के लिए एक सेट से जीत हासिल की। यह 1990 के बाद से एटीपी रैंकिंग में शीर्ष दो खिलाड़ियों को शामिल करने वाला पहला पैरिस मास्टर्स फाइनल भी था।

खिलाड़ियों को IPL के बजाय देश को प्राथमिकता देनी चाहिए: कपिल देव

मैच के बाद, जोकोविच ने कहा कि उन्होंने मेदवेदेव से यूएस ओपन में मिली हार के मैच का फुटेज देखा। ताकि यह पता लगाया जा सके कि फ्लशिंग मीडोज में रूस के खिलाफ कहां गलती की। फाइनल में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव के साथ मैदान पर उतरने से पहले जोकोविच पूरी तरह से तैयार थे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15