Friday, April 19, 2024
Advertisement

बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की मौत पर कोहली और रोहित समेत खेल हस्तियों ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

कोबी की भयानक हादसे में मौत के बाद सोशल मीडिया पर खेल जगत के सभी दिग्गज उन्हें अपने-अपने शब्दों में श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 27, 2020 12:22 IST
Kobe Bryant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kobe Bryant

बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की अचानक एक हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो जाने के बाद पूरे विश्व में शोक की लहर फ़ैल गई है। कोबी जिस हेलिकॉप्टर में सवार थे वो लॉस एंजेलेस के पास एक उपनगरीय इलाके में क्रैश हो गया। जिसमें उनके साथ अन्य 4 लोग भी सवार थे। अमेरिकी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर में उनकी 13 वर्षीय बेटी गियाना भी सवार थी। इस तरह कोबी की भयानक हादसे में मौत के बाद सोशल मीडिया पर खेल जगत के सभी दिग्गज उन्हें अपने-अपने शब्दों में श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

इस कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इन्स्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट लिखा है। कोहली ने ब्रायंट की याद में लिखा, "आज इस खबर को सुनकर बहुत दुखी हूं। बचपन की कई यादें जुड़ी हैं। सुबह जल्दी उठकर कोर्ट पर उनकी जादूगरी देखना, जिससे मैं मंत्रमुग्ध हो जाता था। जीवन कितना अप्रत्याशित और अस्थिर है। दुर्घटना में उनकी बेटी गियाना की भी मौत हो गयी। मैं इससे बहुत आहत हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। परिवार के प्रति संवेदना। ईश्वर उन्हें मजबूती प्रदान करे।"

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने इन्स्टाग्राम पर लिखा, "खेल जगत के लिए​ काफी दुःखभरा दिन, खेल के महान खिलाड़ी काफी जल्दी हमें छोड़ कर चले गए। कोबी और उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिले।" 

तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी गियाना और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से दुखी हूं। उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं है। ’’

वहीं टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, "कोबी जब बास्केटबॉल में आग बढ़ रहे थे तब कई लोग सिर्फ उनके लिए NBA फैन बने। उन्हें और उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिले।"

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे सर विवियन र्चार्ड्स ने उन्हें खेल जगत का असली महान खिलाड़ी बताया। 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लिखा, "आप बहुत जल्दी चले गए। महान खिलाड़ी की आत्मा को शांति मिले।"

टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने लिखा, " कोबी और गिगी के बारे में सुनकर दिल टूट गया। मैं आपकी उदारता और वो समय कभी नहीं भूलूंगी जब आपने मेरे कठिन समय में साथ दिया। मेरा दिल आपके और आपके परिवार के साथ है।"

फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी ने इन्स्टाग्राम पर लिखा, "मेरे पास कोई शब्द नहीं है ... कोबे के परिवार और दोस्तों के लिए मेरा प्यार। आपसे मिलकर अच्छा समय साझा करना खुशी की बात थी।"

बता दें कि कोबी ब्रायंट ने 20 साल के करियर में कई रिकार्ड्स अपने नाम किए। उन्होंने 5 चैम्पियनशिप अपने नाम की और 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 2008 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement