Friday, April 19, 2024
Advertisement

पराग्वे फुटबॉल टीम के कोच बेरिजो 50 फीसदी वेतन की कटौती पर सहमत

पराग्वे फुटबॉल टीम के कोच एडुवडरे बेरिजो कोरोनावायरस संकट के बीच वेतन कटौती पर सहमत हो गए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 02, 2020 12:01 IST
पराग्वे फुटबॉल टीम के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पराग्वे फुटबॉल टीम के कोच बेरिजो 50 फीसदी वेतन की कटौती पर सहमत

सुनसियोन (पराग्वे)| पराग्वे फुटबॉल टीम के कोच एडुवडरे बेरिजो कोरोनावायरस संकट के बीच वेतन कटौती पर सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बेरिजो और उनके सपोर्ट स्टाफ अप्रैल, मई और जून महीने के वेतन में 50 फीसदी कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं। उनके वेतन से काटे जानी वाली राशि का इस्तेमाल पराग्वे फुटबाल संघ (एपीएफ) को वित्तीय संकट से उबारने के लिए किया जाएगा। इसमें फीफा विश्व कप क्वालीफायर और कोपा अमेरिका के संबंध में किए गए समझौते भी शामिल हैं।

पराग्वे के कोच के अलावा चिली के रीनाल्डो रुएडा और कोलंबिया के कोच कार्लोस क्यूरोज भी अपने वेतन में कटौती पर सहमत हो गए हैं। कोरोनावायरस महामारी के कारण दक्षिणी अमेरिकी फुटबाल मार्च के मध्य से ही स्थगित हैं। वहीं, फीफा विश्व कप 2022 के लिए मार्च में होने वाली दक्षिण अमेरिकी जोन क्वालीफायर्स को सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

इसके अलावा कोलंबिया और अर्जेंटीना में इस साल जून और जुलाई में होने वाली कोपा अमेरिका को अब 2021 तक के लिए टाल दिया गया है। बेरिजो पिछले साल फरवरी में पराग्वे फुटबाल टीम का कोच बने थे और उनके मार्गदर्शन में टीम पिछले साल ही कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंची थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement