Monday, April 29, 2024
Advertisement

PBL: सिंधु की हार के बावजूद हैदराबाद ने नार्थईस्टर्न वॉरियर्स को दी मात

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम खेले गए मैच में हैदराबाद हंटर्स ने नार्थईस्टर्न वॉरियर्स को 2-0 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 30, 2020 9:32 IST
PBL: सिंधु की हार के...- India TV Hindi
Image Source : HYDERABAD HUNTERS PBL: सिंधु की हार के बावजूद हैदराबाद ने नार्थईस्टर्न वॉरियर्स को दी मात

हैदराबाद। नार्थईस्टर्न वॉरियर्स की मिशेल ली ने बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम खेले गए मैच में हैदराबाद हंटर्स की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु को सीधे गेमों में हरा दिया, बावजूद इसके मेहमान टीम जीत हासिल नहीं कर सकी और हैदराबाद ने उसे 2-0 से हरा दिया।

मिशेल ली ने सिंधु के खिलाफ 15-8, 15-9 से जीत हासिल की। यह सिंधु की इस सीजन की पहली हार है। इस हार से हैदराबाद 2-0 से पीछे हो गई थी। लेकिन बेन लेन और व्लादिमीर इवानोव ने पुरुष युगल वर्ग में बोदिन इसारा और ली योंग डाए की नार्थईस्ट की जोड़ी को 15-7 और 15-10 से हरा। यह नार्थईस्ट की टीम का ट्रम्प मैच था। पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इसी कारण नार्थईस्ट को एक अंक का नुकसान हुआ और हैदराबाद को एक अंक मिला।

इस मैच के बाद स्कोर 1-1 से बराबर हो गया इसलिए हैदराबाद के डैरेन लीव और ली चेयुक यियू का पुरुष एकल वर्ग का मैच निर्णायक बन गया। यहां लीव ने यह मैच 15-9, 15-10 से जीत हैदराबाद को जीत दिलाई।

इससे पहले दिन के पहले मैच में हैदराबाद को जरूर जीत मिली थी। यह मिश्रित युगल वर्ग का मैच था और मेजबान हैदराबाद की व्लादिमीर इवानोव और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने तीन गेमों तक चले मैच में नार्थईस्टर्न वॉरियर्स की किम हा ना और कृष्णा प्रसाद गर्ग की जोड़ी को 15-12, 8-15, 15-12 से हरा अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

लेकिन इस मैच से मिले एक अंक को मेजबान टीम अगले मैच में गंवा बैठी। अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था जहां हैदराबाद के सौरभ के सामने नार्थईस्टर्न के तानोनग्साक साएनसोमबूनसुक थे। हैदराबाद ने इस मैच को ट्रम्प मैच बनाया था। सौरभ हालांकि अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और 14-15, 14-15 से हार गए और इसी के साथ वह एक अंक गंवा बैठी। इससे बाद महिला एकल वर्ग में सिंधु की हार ने उसे और पीछे धकेल दिया। लेकिन आखिरी के दो मैच जीत मेजबान टीम ने जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement