Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दोस्ताना मैच में पुर्तगाल, जर्मनी और फिनलैंड ने मारी बाजी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक गोल के साथ पुर्तगाल ने एक दोस्ताना मैच में एंडोरा को 7-0 से हरा दिया रोनाल्डो सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले फुटबॉलर बनने के करीब पहुंच गए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 12, 2020 11:52 IST
Portugal, Germany and Finland win in friendly football match- India TV Hindi
Image Source : AP Portugal, Germany and Finland win in friendly football match

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक गोल के साथ पुर्तगाल ने एक दोस्ताना मैच में एंडोरा को 7-0 से हरा दिया  रोनाल्डो सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले फुटबॉलर बनने के करीब पहुंच गए हैं। रोनाल्डो के 102 गोल हो गए हैं और वह ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देइ के 109 गोल से सात गोल ही पीछे हैं। राष्ट्रीय टीम के लिये सौ से अधिक गोल करने वाले अली देइ पहले पुरूष फुटबॉलर हैं। कोरोना संक्रमण और घुटने की चोट से उबरने के बाद रोनाल्डो ने हाफटाइम पर मैदान में कदम रखा। उन्होंने 85वें मिनटमें टीम का छठा गोल दागा। अब शनिवार को पुर्तगाल का सामना फ्रांस से और मंगलवार को क्रोएशिया से होगा।

जर्मनी ने चेक गणराज्य को हराया

लुकास वाल्डशमिट के शुरूआती गोल की मदद से जर्मनी की अनुभवहीन टीम ने दोस्ताना फुटबॉल मैच में चेक गणराज्य को हरा दिया। चेक टीम के लिये माटेज वाइड्रा ने आखिरी क्षणों में बराबरी का गोल दागने की कोशिश की जिसे जर्मन गोलकीपर केविन ट्राप ने बचा लिया। कोरोना महामारी के बीच यह मैच दर्शकों के बिना खेला गया।

ये भी पढ़ें - न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने कसा मिस्बाह उल हक पर तंज

फिनलैंड ने विश्व कप विजेता फ्रांस को दी मात

फिनलैंड ने विश्व कप विजेता फ्रांस को एक दोस्ताना फुटबॉल मैच में 2-0 से हरा दिया जबकि मेजबान टीम ने कई आसान मौके गंवाये। फिनलैंड के लिये पहले हाफ में मार्कस फोर्स और स्ट्राइकर ओन्नी वालाकारी ने गोल किये। फ्रांस के युवा फारवर्ड मार्कस थुरम ने गोल करने के दो मौके गंवाये। फ्रांस का सामना अब नेशंस लीग मैच में शनिवार को पुर्तगाल से और मंगलवार को स्वीडन से होगा।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में इस नई जर्सी के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें तस्वीर

स्पेन ने नीदरलैंड से खेला ड्रॉ मैच

डोनी वान डे बीक ने बराबरी का गोल करके नीदरलैंड को स्पेन के खिलाफ दोस्ताना फुटबॉल मैच में हारने से बचाया और दोनों टीमों ने 1-1 से ड्रॉ खेला। वॉन डे बीक मैनचेस्टर युनाइटेड में शुरूआती टीम में अपनी जगह बनाने के लिये जूझ रहे हैं लेकिन अपने देश के लिये खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने 47वें मिनटमें गोल दागा। स्पेन ने 19वें मिनट में सर्जियो कानालेस के गोल के दम पर बढत बना ली थी। दोनों टीमों के बीच विश्व कप 2010 का फाइनल खेला गया था जिसमें अतिरिक्त समय में आंद्रेस इनिएस्ता के गोल के दम पर स्पेन ने जीत दर्ज की थी।

इटली ने एस्तोनिया को हराया

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों और कोच के बिना खेल रही इटली की टीम ने विंसेंजो ग्रिफो के दो गोल की मदद से एस्तोनिया को दोस्ताना फुटबॉल मैच में 4-0 से हरा दिया। इटली के लिये बाकी दो गोल फेडरिको बर्नार्डेश्ची और रिकार्डो ओरसोलिनी ने किये। इटली के छह क्लबों के खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों में कोरोना मामलों के कारण पृथकवास पर है। स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मिलने पर ही वे राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। कोच राबर्टो मंसिनी भी शुक्रवार को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद से पृथकवास में हैं। अब इटली को युएफा नेशंस लीग के अगले ग्रुप मैच में रविवार को पोलैंड से और तीन दिन बाद बोस्निया हर्जेगोविना से खेलना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement