Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रीमियर लीग : बेल के कमाल से जीता टोटेनहैम, आर्सनल से हारा मैनचेस्टर यूनाईटेड

गेरेथ बेल के निर्णायक गोल की मदद से टोटेनहैम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबाल टूर्नामेंट में रविवार को यहां ब्राइटन को 2-1 से हराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 02, 2020 10:51 IST
Premier League: Gareth Bale scores first Tottenham goal in seven years as Spurs beat Brighton 2-1- India TV Hindi
Image Source : AP Premier League: Gareth Bale scores first Tottenham goal in seven years as Spurs beat Brighton 2-1  

लंदन। गेरेथ बेल के निर्णायक गोल की मदद से टोटेनहैम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को यहां ब्राइटन को 2-1 से हराया। बेल 70वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरे थे और उन्होंने इसके बाद तीसरे मिनट में ही गोल कर दिया। टोटेनहैम की तरफ से पहला गोल हैरी केन ने 13वें मिनट में पेनल्टी पर किया था लेकिन तारिक लैम्पटे ने 56वें मिनट में ब्राइटन को बराबरी दिला दी थी। 

इस जीत से टोटेनहैम अंकतालिका में लिवरपूल के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस बीच मैनचेस्टर यूनाईटेड का खराब प्रदर्शन जारी रहा। उसे आर्सनल ने 1-0 से हराया। यूनाईटेड की यह इस सत्र में छह मैचों में तीसरी हार है। 

ये भी पढ़ें - KKR vs RR : पैट कमिंस की तारीफ में इयोन मोर्गन ने पढ़े कसीदे, कार्तिक के फ्लाइंग कैच के बारे में कही ये बात

आर्सनल की तरफ से महत्वपूर्ण गोल 69वें मिनट में पियरे एमरिक अबामयांग ने पेनल्टी पर किया। आर्सनल की यह ओल्ड ट्रैफर्ड में पिछले 14 वर्षों में पहली जीत है जबकि यूनाईटेड की पिछले 48 वर्षों में सत्र की यह सबसे खराब शुरुआत है। 

उसने पहले छह मैचों में केवल सात अंक हासिल किये हैं और वह 15वें स्थान पर है। उसने इस सत्र में घरेलू मैदान पर कोई मैच नहीं जीता है। .

अन्य मैचों में साउथम्पटन ने एस्टन विला को 4-3 से हराया जबकि न्यूकास्टल ने एवर्टन को 2-1 से पराजित किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement