Saturday, May 11, 2024
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में टूटे सारे रिकॉर्ड, छह खिलाड़ी बन गए करोड़पति

प्रो कबड्डी लीग के सीजन 6 की शुरुआत 1 अक्टूबर से होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2018 15:54 IST
प्रो कबड्डी लीग में...- India TV Hindi
प्रो कबड्डी लीग में मोनू गोयात सबसे महंगे बिके

प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत 1 अक्टूबर से होने जा रही है। लेकिन इसकी नीलामी शुरू हो चुकी है। बुधवार को प्रो कबड्डी की नीलामी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। ये वो दिन था जब 6 खिलाड़ी करोड़पति बन गए। ये खिलाड़ी रहे मोनी गोयात, फजल अत्राचली, दीपक हुड्डा, राहुल चौधरी, नितिन तोमर और ऋषांक देवाडिगा। मोनू गोयात पर सबसे ज्यादा पैसों की बरसात हुई और उन्हें हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके साथ ही गोयात ने सबसे ज्यादा मैसों में बिकने का रिकॉर्ड भी बनाया। वहीं, इरान के फजल अत्राचली प्रो कबड्डी लीग इतिहास के पहले खिलाड़ी रहे जिन्हें 1 करोड़ से ज्यादा पैसों में खरीदा गया। फजल को यू मुंबा की टीम ने अपने साथ जोड़ा।

दीपक हुड्डा पर भी जमकर पैसे बरसे और उन पर भी करोड़ों रुपये बरसे। हुड्डा को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 1.15 करोड़ रुपये में खरीदा। राहुल चौधरी को दिल्ली की टीम ने अपने साथ जोड़ लिया था। लेकिन फिर तेलुगू टाइटंस ने 1.29 करोड़ की बोली में उन्हें रिटेन कर लिया। वहीं, नितिन तोमर को पुणेरी पल्टंस ने 1.15 करोड़ और ऋषांक देवाडिगा को यूपी योद्धा ने 1.11 करोड़ रुपये में खरीदा। साफ है कि प्रो कबड्डी लीग तेजी से बढ़ रही है और इसमें भी खिलाड़ियों को अपार पैसा मिल रहा है।

नीलामी के बाद मोनू गोयात ने कहा, 'इस सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी बनने पर मुझे खुशी हो रही है। अब मुझपर अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होगी और मैं इस मौके को भुनाना चाहूंगा। मैं अब अपने खेल के स्तर को और बढ़ाने की कोशिश करूंगा।'  वहीं राहुल चौधरी तेलुगू द्वारा रिटेन किए जाने पर खासा खुश दिखाई दिए। राहुल ने कहा, 'तेलुगू टाइटंस की टीम में दोबारा जुड़ना अच्छा एहसास है। मैं इस सीजन में अच्छा करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।' आपको बता दें कि प्रो कबड्डी लीग का छठा सीजन 1 अक्टूबर से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement