1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रो वॉलीबॉल लीग: चेन्नई को हराकर कोच्चि ने बनाई प्लेऑफ में जगह

प्रो वॉलीबॉल लीग: चेन्नई को हराकर कोच्चि ने बनाई प्लेऑफ में जगह

वह इस लीग के प्लेऑफ में प्रवेश करने वाले दूसरी टीम बनी है।

IANS IANS
Published on: February 12, 2019 9:49 IST
प्रो वॉलीबॉल लीग:...- India TV
प्रो वॉलीबॉल लीग: चेन्नई को हराकर कोच्चि ने बनाई प्लेऑफ में जगह

कोच्चि: कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स ने सोमवार को चेन्नई स्परटस को 3-2 (12-15, 10-15, 15-11, 15-13, 15-10) से हराकर रूपे प्रो वॉलीबॉल लीग के प्लेऑफ दौर में जगह बना ली है। वह इस लीग के प्लेऑफ में प्रवेश करने वाले दूसरी टीम बनी है। प्रबागरन एस मैच के स्टार रहे। उन्होंने कोच्चि के लिए 12 अंक हासिल किए। इस मैच में 20 अंक लेने वाले रुडी वेहोएफ अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

चेन्नई ने पहले सेट में 4-2 की बढ़त ले ली थी। यहां से कोच्चि ने वापसी की और फिर मैच बराबरी का हो गया। चेन्नई हालांकि पहले टाइम आउट में 8-6 की बढ़त के साथ गई। टाइम आउट के बाद चेन्नई ने दबाव बनाया और 13-8 की बढ़त ले ली। कोच्चि ने यहां से अंकों के अंतर को कम किया लेकिन चेन्नई 15-12 से पहला सेट जीतने में सफल रही। 

दूसरे सेट में मजबूत अटैक और डिफेंस से चेन्नई ने अपना दबदबा जारी रखा। यहां कोच्चि मुश्किल से उसका मुकाबला कर पा रही थी। चेन्नई ने टाइम आउट तक 8-5 की बढ़त ले ली। टाइम आउट से लौटने के बाद उसने स्कोर 12-7 कर लिया और फिर 15-10 से सेट ले गई। 

तीसरे सेट में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल खेला और स्कोर एक समय 4-4 था। सोरोकिंस और नवीन राज की गलतियों ने कोच्चि को बढ़त लेने का मौका दिया। टाइम आउट में वह चार अंक के अंतर के साथ गई। यहां से कोच्चि ने वापसी की और 15-11 से सेट जीता। 

चौथे सेट में कोच्चि ने एक समय 3-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन चेन्नई ने वापसी करते हुए एक समय स्कोर 5-5 कर लिया। इसके बाद दोनों टीमों का स्कोर 7-7 हो गया। यहां से कोच्चि ने बढ़त हासिल की। चेन्नई ने हालांकि 7-9 के स्कोर पर सुपर प्वाइंट हासिल किया और फिर उसी अंदाज में कोच्चि ने भी सुपर प्वाइंट हासिल किया। कोच्चि की टीम काफी रोचक वापसी कर रही थी और इसी के तहत उसे यह सेट 15-13 से अपने नाम किया और मुकाबले को रोचक बना दिया।

पांचवां सेट काफी कांटे का हुआ लेकिन दोनों टीमों ने इस सेट में कई बेजां गलतियां कीं। टीटीओ पर वेरहोफ और जैकब ने कोचिच् को दो अंकों की बढ़त दिला दी थी। चेन्नई ने 6-9 स्कोर पर सुपर प्वाइंट काल किया लेकिन वेरहाफ के एक गलत स्पाइक ने कोच्चि को पांच अंकों की बढ़त दिला दी। इसके बाद कोच्चि की टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और यह सेट 15-10 से अपने नाम करते हुए मुकाबला 3-2 से जीत लिया।

मंगलवार को यू मुम्बा वॉली टीम का सामना ब्लैक हॉक्स हैदराबाद से होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड