Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद पीएम मोदी से मिली पीवी सिंधू

पीएम मोदी के साथ सिंधू की हुई इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में कोच गोपी चंद और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद थे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 27, 2019 14:06 IST
पीवी सिंधू और नरेंद्र सिंह मोदी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @NARENDRAMODI पीवी सिंधू और नरेंद्र सिंह मोदी

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने हाल ही में बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर दुनियाभर में देश का नाम रोशन किया है। सिंधू को इस जीत के बाद देश भर से शुभकामनाएं मिल रही है, इसी कड़ी में भारत लौटने के बाद सिंधू से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी भी मिली। मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सिंधू के साथ एक तस्वीर शेयर कर इसकी जानकारी दी।

नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पर इस सिंधू के साथ अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा "भारत का गौरव, एक चैंपियन जो घर में एक स्वर्ण और बहुत सी महिमा लाई है! मिल कर खुशी हुई सिंधू। इस जीत के लिए सिधू को बधाई और उसके भविष्य के प्रयासों के लिए उसे शुभकामनाएं।"

पीएम मोदी के साथ सिंधू की हुई इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में कोच गोपी चंद और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है, ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीता था। 

सिंधु इससे पहले इस टूर्नामेंट में लगातार दो बार (2017 और 2018) फाइनल में हारी थीं। लेकिन, इस बार उन्होंने इस गतिरोध को तोड़ा और बैडमिंटन में पहली भारतीय विश्व चैम्पियन बन गईं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement