Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल और जोकोविच ने बनाई अपनी जगह

अंतिम-16 के एक अन्य मैच में नौ बार के विजेता नडाल ने डुसान लोजोविच को 6-1, 6-3 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 19, 2020 12:14 IST
Rafael Nadal and Djokovic make their place in the quarter-finals of the Italian Open - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal and Djokovic make their place in the quarter-finals of the Italian Open 

रोम। टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के राफेल नडाल ने इटेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जोकोविच ने शुक्रवार को हवमतन फिलिप क्राजिनोविच को सीधे सेटों में 7-6 (7), 6-3 से मात दे लगातार 14वीं बार इस टूर्नार्मेंट के अंतिम-8 में प्रवेश किया।

एटीपी की वेबसाइट पर जोकोविच के हवाले से लिखा गया है, "यह निश्चित तौर पर मेरे द्वारा खेला गया अभी तक के सबसे लंबे सेट्स में से एक है। मुझे लगता है कि जो आपका सबसे अच्छा दोस्तो हो उसके खिलाफ खेलना कभी भी आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि पहला सेट अलग जा सकता था।"

विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, "किस्मत की बात है कि यह मेरे पक्ष में गया और इससे मुझे दूसरे सेट में मदद मिली। हो सकता है कि मानसिक और शारीरिक तौर पर वह कुछ पीछे रहे गए हो और मैंने मौकों को फायदा उठा लिया।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने धोनी की टीम के बारे में कही ये बात

वहीं अंतिम-16 के एक अन्य मैच में नौ बार के विजेता नडाल ने डुसान लोजोविच को 6-1, 6-3 से हरा दिया।

नडाल ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने काफी सकारात्मक टेनिस खेली है। जाहिर सी बात है कि सुधार लगातार होना चाहिए। मैं उन चीजों पर काम करूंगा जो अपने आप नहीं हो रही हैं, लेकिन मैं इससे ज्यादा नहीं मांग सकता। मेरे लिए यह एक और शानदार शाम रही, एक और शानदार विपक्षी।"

स्टान वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी को मात देने वाले लोरेंजो मुसेटी को जर्मनी के डोमिनिक कोएपफेर ने 6-4, 6-0 से हरा दिया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : जोस बटलर कहां हैं? टीम के साथ ना दिखने पर फैन्स ने पूछा राजस्थान रॉयल्स से सवाल

चौथी सीड माटेयो बारेटिनी ने स्टीफानो ट्रवागिला ने 7-6 (5), 7-6 (1) को हरा अंतिम-8 में प्रवेश किया।

वहीं महिला वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेमस्का को 7-5, 6-4 से हरा दिया। दूसरी सीड कैरोलीना प्लिस्कोवा ने रूस की एना ब्लिनकोवा को 6-4, 6-3 से मात दी।

पूर्व विश्व नंबर-1 विक्टोरिया एजारेंका की विपक्षी खिलाड़ी रूस की डारया कासाटकिना के पहले सेट में रिटायर होने के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

स्पेन की गार्बिने मुगुरुराज ने ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा को 6-4, 6-1 से हरा दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement