Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उम्मीद है कि एक दिन मैं रानी जैसी खिलाड़ी बनूंगी : लालरेमसियामी

भारतीय महिला हॉकी टीम की अनुभवी फॉरवर्ड लालरेमसियामी ने कहा है कि 2017 का एशिया कप उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट था। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 09, 2020 14:09 IST
उम्मीद है कि एक दिन मैं...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA उम्मीद है कि एक दिन मैं रानी जैसी खिलाड़ी बनूंगी : लालरेमसियामी

बेंगलुरू| भारतीय महिला हॉकी टीम की अनुभवी फॉरवर्ड लालरेमसियामी ने कहा है कि 2017 का एशिया कप उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट था। 20 साल की लालरेमसियामी भारत के लिए अब तक 64 मैच खेल चुकी है। वह एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स और पिछले साल एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारतीय टीम की जीत का हिस्सा रह चुकी हैं।

लालरेमसियामी ने कहा, "एशिया कप 2017 मेरे लिए पहली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में से एक था और इसलिए टूर्नामेंट में प्रदर्शन करना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था। प्रतियोगिता में अच्छा खेलने के बाद मेरे खेल में मेरा आत्मविश्वास और बढ़ा। हमने उस टूर्नामेंट को भी जीतने के बाद 2018 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया, इसलिए एशिया कप 2017 मेरे लिए हमेशा खास रहेगा।"

IPL 2020 की तैयारियों का जायजा लेने के लिये दुबई रवाना हुए BCCI अध्यक्ष गांगुली

कप्तान रानी रामपाल का लालरेमसियामी पर बहुत बड़ा प्रभाव रहा है। जब वह 2017 में पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुई थी, तो उन्हें नहीं पता था कि उन्हें हिंदी में कैसे बोलना है। रानी, जो लालरेमसियामी की रूममेट थी, ने उन्हें हिंदी सिखाई। रानी साथ ही मिजोरम की लालरेमसियामी को उनके खेल में मदद करने के लिए हमेशा वहां थी।

लालरेमसियामी ने कहा, "मैं भारतीय टीम में शामिल होने से पहले रानी दीदी और अन्य सीनियर खिलाड़ियों को टीवी पर देखती थी। इसलिए, रानी जैसे खिलाड़ी के साथ खेलना शानदार है। वह मेरी पसंदीदा खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद कि एक मैं उनके जैसा खिलाड़ी बनूंगी। वह हमेशा मेरे साथ रही हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement