1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रीयाल मैड्रिड ग्रुप चरण से बाहर होने की कगार पर, मेस्सी और रोनाल्डो के मुकाबले पर बार्सीलोना नजर

रीयाल मैड्रिड ग्रुप चरण से बाहर होने की कगार पर, मेस्सी और रोनाल्डो के मुकाबले पर बार्सीलोना नजर

मेस्सी और रोनाल्डो का आखिरी बार सामना 2018 में हुआ था जब रोनाल्डो रीयाल मैड्रिड के लिये खेलते थे। ग्रुप बी में मोंशेंग्लाबाख आठ अंक लेकर शीर्ष पर है।

Bhasha Bhasha
Published on: December 07, 2020 11:58 IST
Real Madrid, Barcelona, Messi, Ronaldo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Messi

चैम्पियंस लीग धुरंधर रीयाल मैड्रिड को लीग के इतिहास में पहली बार ग्रुप चरण से बाहर होने से बचने के लिये बुधवार को हर हालत में बोरूसिया मोंशेंग्लाबाख को हराना होगा। जिनेदीन जिदान की टीम ने इस सत्र में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। अगर अगला मैच बोरूसिया जीतती है तो 13 बार की यूरोपीय चैम्पियन मैड्रड पहली बार ग्रुप चरण से ही बाहर हो जायेगी। 

मैच ड्रॉ रहने पर भी वह अंतिम 16 में पहुंच सकती है बशर्ते शखतार दोनेत्स्क को इंटर मिलान हरा दी। पिछले 25 सत्रों में मैड्रिड कभी भी ग्रुप चरण से बाहर नहीं हुआ। वह पिछले सत्र में अंतिम 16 से बाहर हुआ और उससे पहले लगातार आठ सत्र में सेमीफाइनल खेला और चार में खिताब जीता। 

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला दूसरा वनडे मैच भी हुआ स्थगित

ग्रुप चरण के आखिरी मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी का मुकाबला भी रोचक होगा जब बार्सीलोना का सामना युवेंटस से होगा । दोनों टीमें अंतिम 16 में पहुंच चुकी है। पिछली बार दोनों टीमों के मुकाबले में बार्सीलोना ने 2-0 से जीत दर्ज की थी लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण रोनाल्डो ने वह मैच नहीं खेला था। 

मेस्सी और रोनाल्डो का आखिरी बार सामना 2018 में हुआ था जब रोनाल्डो रीयाल मैड्रिड के लिये खेलते थे। ग्रुप बी में मोंशेंग्लाबाख आठ अंक लेकर शीर्ष पर है। मैड्रिड और शखतार के सात अंक है जबकि इंटर मिलान के पांच अंक है। अभी चारों टीमों के लिये दरवाजे खुले हैं। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी टीम ने पांचवां कोरोना टेस्ट किया पास, मंगलवार को होंगे क्वारंटीन से बाहर

ग्रुप एच में पेरिस सेंट जर्मेन, मैनचेस्टर युनाइटेड और लेइपजिग में से एक ही टीम आगे बढेगी। तीनों के नौ अंक हैं। पीएसजी को इस्तांबुल बासाकसेहिर से खेलना है जबकि युनाइटेड का सामना लेइपजिग से होगा। ग्रुप ई से चेलसी और सेविला अगले दौर में पहुंच चुके हैं। वहीं ग्रुप एफ से बोरूसिया डॉर्टमंड ने अंतिम 16 में जगह बना ली है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021