Sunday, May 12, 2024
Advertisement

32 साल बाद कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंची रियल सोसिदाद

सेमीफाइनल की जीत ने क्लब के प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया। टीम को इस तरह की जीत की आदत नहीं रही है, टीम ने आखिरी बार कोपा डेल रे का खिताब 1987 में जीता था।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 05, 2020 10:31 IST
Football,Review,Real Sociedad,English,Copa del Rey,Mirandés,Mikel Oyarzabal,Oyarzabal,Copa Del Rey s- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Real Sociedad

रियल सोसिदाद ने दूसरी डिविजन टीम मिरांडा को एग्रीगेट स्कोर 3-1 से हरा 32 साल बाद स्पेन के फुटबॉल टूर्नामेंट कोपा डेल रे में प्रवेश कर लिया है। रियल सोसिदाद ने अंडुवा मुन्सीपल स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में 1-0 से जीत हासिल की।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक सेमीफाइनल की जीत ने क्लब के प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया। टीम को इस तरह की जीत की आदत नहीं रही है, टीम ने आखिरी बार कोपा डेल रे का खिताब 1987 में जीता था।

इस मैच में मिरांडा आक्रामक नजर आ रही थीं, लेकिन गोल खाने के बाद वह पूरी तरह से बैकफुट पर हो गईं।

हालांकि, यल सोसिदाद ने आधे घंटे के खेल के बाद मैच पर अपना नियंत्रण बनाना शुरू कर दिया। विलियन जोस ने इसी मिनट में पहला प्रयास किया जो सफल नहीं हो सका। इसके बाद बेल्जियम के मिडफील्डर एडनान जानुजाज ने भी गोल करने की कोशिश की लेकिन एनरिक फ्रांक्वेसा ने इसे क्लीयर कर दिया।

रियल सोसिदाद को हालांकि 41वें मिनट में सफलता मिल ही गई। यहां टीम को पेनाल्टी मिली जिस पर मिकेल ओयारजबल ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में मिरांडा पूरी तरह से बेदम नजर आईं और मौके भी नहीं बना पाईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement