Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में नहीं दिखेगी दिग्गज रोजर फेडरर की चमक

फेडरर ने यह फैसला अपने घूटने में हुई सर्जरी के कारण लिया है जिससे कि वह उबर रहे हैं। साल 2021 के ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत आगामी 8 फरवरी से हो रही है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 28, 2020 9:00 IST
Roger Federer, knee surgery, Grand Slam, Craig Tiley, Australian Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Roger Federer

विश्व के पूर्व नंबर एक टेनिस दिग्गज रोजर फेडर साल 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे। फेडरर ने आधिकारिक रूप से इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है। फेडरर अपने करियर में पहली बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम में नहीं खेलेंगे। 

दरअसल फेडरर ने यह फैसला अपने घूटने में हुई सर्जरी के कारण लिया है जिससे कि वह उबर रहे हैं। साल 2021 के ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत आगामी 8 फरवरी से हो रही है।

39 साल के फेडरर इस साल फरवरी से ही टेनिस कोर्ट से दूर हैं। इस बीच उन्होंने अपनी ट्रेनिंग भी शुरू की थी। इसके साथ ही दुबई में ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों में भी जुट गए थे लेकिन अब उन्होंने अचानक से इस टूर्नामेंट से हटने के फैसला कर लिया है।

फेडरर से इस टूर्नामेंट से हटने पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुखिया ने कहा कि इस महान के खिलाड़ी के टूर्नामेंट से हटने पर दुख है। वह मेलबर्न में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं होंगे जबकि दुनिया के बाकी सारे चोटि के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement