1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics : ओडिशा के हॉकी सितारों का सुंदरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत

Tokyo Olympics : ओडिशा के हॉकी सितारों का सुंदरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत

ढोल की थाप, पारंपरिक आदिवासी नृत्य और जयकारों के बीच ओडिशा के चार हॉकी खिलाड़ी का उनके गृह जिले सुंदरगढ़ में जोरदार स्वागत किया गया। 

IANS IANS
Published on: August 22, 2021 9:48 IST
Tokyo Olympics : ओडिशा के हॉकी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PIBBHUBANESWAR Tokyo Olympics : ओडिशा के हॉकी सितारों का सुंदरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत

भुवनेश्वर| ढोल की थाप, पारंपरिक आदिवासी नृत्य और जयकारों के बीच ओडिशा के चार हॉकी खिलाड़ी का उनके गृह जिले सुंदरगढ़ में जोरदार स्वागत किया गया। ये टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीमों का हिस्सा थे। चार हॉकी खिलाड़ी - अमित रोहिदास, बीरेंद्र लाकड़ा, दीप ग्रेस एक्का और सुनीता टोप्पो - टोक्यो खेलों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद सुंदरगढ़ जिले में अपने पैतृक गांवों में लौट आए।

रोहिदास और लकड़ा ने पुरुष टीम का प्रतिनिधित्व किया, जबकि एक्का और टोप्पो महिला टीम का हिस्सा थे। 41 साल बाद, भारत ने ओलंपिक में हॉकी में पदक जीता। पुरुषों की टीम ने 5 अगस्त को टोक्यो में कांस्य पदक जीता, जर्मनी को रोमांचक प्ले-ऑफ मुकाबले में 5-4 से हराया।

जबकि कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मैच में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 3-4 हारने के बाद महिला हॉकी टीम का पहला ओलंपिक पदक हासिल करने का सपना अधूरा रह गया। यह ओलंपिक खेलों में अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

भारत के पूर्व हॉकी कप्तान दिलीप तिर्की के साथ खिलाड़ी शनिवार दोपहर करीब बारह बजे झारसुगुडा के वीर सुरेंद्र साई हवाई अड्डे पर पहुंचे। सुंदरगढ़ जिले और राज्य के खेल विभाग के अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया और उन्हें 22 किलोमीटर की दूरी पर एक विशेष काफिले के साथ सुंदरगढ़ ले गए।

जिला कस्बे में पारिजात पार्क से सर्किट हाउस तक जुलूस निकाला गया। जुलूस में फूलों और भारतीय तिरंगे से सजे कई वाहन और दोपहिया वाहन शामिल थे। खिलाड़ियों के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए। मार्ग के विभिन्न चौकों पर खिलाड़ियों का अभिनंदन किया गया। बाद में जिला प्रशासन ने सुंदरगढ़ के विकास भवन में हॉकी सितारों का अभिनंदन किया।

ओडिशा सरकार 2018 से पुरुष और महिला हॉकी दोनों टीमों को प्रायोजित कर रही है। 17 अगस्त को, पटनायक ने स्पांसरशिप को और 10 वर्षों के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15