Friday, May 17, 2024
Advertisement

मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर्स : साक्षी का विजयी आगाज, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

बॉक्सर साक्षी ने बुधवार को खेले जा रहे एशिया/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर के महिला वर्ग में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई है।

Reported by: IANS
Updated on: March 04, 2020 16:25 IST
मुक्केबाजी ओलम्पिक...- India TV Hindi
Image Source : BFI मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर्स : साक्षी का विजयी आगाज, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

अम्मान (जार्डन)| साक्षी ने यहां बुधवार को खेले जा रहे एश्यिा/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर के महिला वर्ग में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई है। साक्षी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में थाईलैंड की निलावाने टेखेशुफ को 4-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। साक्षी का मुकाबला अगले दौर में दक्षिण कोरिया की एइ इम से होगा, जिन्होंने नेपाल की मिनू गुरंग को हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

साक्षी और निलावाने ने पहले राउंड में बराबरी की शुरुआत की। साक्षी ने अपने बाएं जैब और बेहतरीन फुटवर्क से थाईलैंड की मुक्केबाज को दूर ही रखा। वह भी हालांकि अपने दाएं और बाएं जैब के संयोजन से साक्षी पर अच्छे प्रहार कर रही थीं। पहले राउंड में तो साक्षी हावी रहीं, लेकिन दूसरे हाफ में थाईलैंड की मुक्केबाज ने एकतरफा वापसी की।

दूसरे हाफ में थाईलैंड की मुक्केबाज आक्रामक शुरुआत की और पास जाकर साक्षी को सीधे पंचों के साथ दाएं और बाएं जैब का इस्तेमाल करते हुए साक्षी को परेशान कर दिया। निलावने ने लगातार यही किया और साक्षी इस राउंड में उनके पंचों का जवाब नहीं दे पाईं। इस राउंड में साक्षी के पास थाईलैंड की मुक्केबाज का कोई जवाब नहीं था। तीसरे राउंड में साक्षी वापसी करने में सफल रहीं और इसी कारण मैच उनके कब्जे में रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement