Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विश्व कप में रजत पदक जीतकर शूटर संजीव राजपूत ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट

संजीव राजपूत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों के 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 30, 2019 10:51 IST
विश्व कप में रजत पदक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विश्व कप में रजत पदक जीतकर शूटर संजीव राजपूत ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट

रियो डी जनेरियो| संजीव राजपूत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों के 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया। इस पदक के साथ ही संजीव ने इस स्पर्धा में भारत के लिए पहला ओलम्पिक कोटा भी हासिल कर लिया है। 

अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक के लिए कोटा हासिल करने वाले 38 वर्षीय संजीव आठवें भारतीय निशानेबाज हैं। संजीव ने कुल 462 अंक हासिल किए और बेहद करीबी मुकाबले में 0.2 अंकों से स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गए। क्रोएशिया के पीटर गोरसा ने 462.2 अंकों के साथ सोना जीता। 

चीन के चांगहोंग झांग ने 449.2 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया। इस विश्व कप में भारत का यह दूसरा पदक है। इससे पहले, ईलावेनिल वालारिवन ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। सीनियर स्तर में वालारिवन का यह पहला साल है। उन्होंने बुधवार को 251.7 अंक अर्जित किए और सोने पर कब्जा किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement