1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दोहा में डब्ल्यूटीटी के दूसरे दौर में पहुंचे साथियान, शरत और मनिका

दोहा में डब्ल्यूटीटी के दूसरे दौर में पहुंचे साथियान, शरत और मनिका

मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन शरत कमल को ब्रायन अफैंडर के खिलाफ पहले दौर के शुरूआती चरण में जूझना पड़ा जिससे वह पहला गेम गंवा बैठे।

IANS IANS
Published on: March 09, 2021 7:30 IST
Sports, table tennis - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@9AIJA_SPORT Table Tennis 

शीर्ष भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचिंत शरत कमल, जी साथियान और मनिका बत्रा ने अपने-अपने एकल वर्गों के दूसरे दौर में पहुंचकर डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेडर दोहा में अपना अभियान जीत से शुरू किया। मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन शरत कमल को ब्रायन अफैंडर के खिलाफ पहले दौर के शुरूआती चरण में जूझना पड़ा जिससे वह पहला गेम गंवा बैठे। लेकिन दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी ने जल्द ही वापसी करते हुए पुअर्तो रिको के खिलाड़ी के खिलाफ 8-11 11-8 11-7 11-1 से जीत दर्ज की। 

मंगलवार को अगले दौर में उनका सामना दुनिया के 16वें नंबर के जर्मनी के पैट्रिक फ्रांजिस्का से होगा। दुनिया के 37वें नंबर के खिलाड़ी साथियान भी फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी इमैनुअल लेबेसन के खिलाफ पहले दौर के मैच में 0-2 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 9-11 7-11 11-7 11-4 11-4 से सनसनीखेज जीत हासिल की। 

यह भी पढ़ें- Road Safety World Series :विजयरथ पर सवार इंडिया लेजेंड्स के सामने इंग्लैंड की चुनौती

अब उनका सामना दुनिया के पांचवें नंबर के जापानी खिलाड़ी तोमोकाजू हारीमोटो से होगा। महिला एकल के शुरूआती दौर में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनिका ने चीनी ताइपे की सेन जु चेंग को 11-5 11-9 11-9 से आसानी से हरा दिया। अब वह अगले दौर में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी मिमा इटो से भिड़ेंगी। 

इन तीनों को एकल ड्रा में सीधे प्रवेश मिला था। इससे पहले पुरूष एकल के पहले क्वालीफाइंग दौर के मैच में एंथोनी अमलराज और हरमीत देसाई को हार का सामना करना पड़ा। महिला एकल क्वालीफायर में सुर्तिथा मुखर्जी और अहयिका मुखर्जी तीसरे दौर में नहीं पहुंच सकी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X