Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सात्विक-चिराग की जोड़ी BWF पुरस्कार के लिए नामित, सिंधु को नहीं मिला नामांकन

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने ‘मोस्ट इंप्रूव्ड प्लेयर आफ द ईयर’ पुरस्कार के लिए नामित किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 05, 2019 13:26 IST
BWF- India TV Hindi
Image Source : PTI सात्विक-चिराग की जोड़ी BWF पुरस्कार के लिए नामित, सिंधु को नहीं मिला नामांकन

नई दिल्ली। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने ‘मोस्ट इंप्रूव्ड प्लेयर आफ द ईयर’ पुरस्कार के लिए नामित किया है। सात्विक और चिराग की युवा जोड़ी ने 2019 में कई यादगार जीत दर्ज की।

इस भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड ओपन के रूप में पहला सुपर 500 खिताब जीतने के अलावा फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के फाइनल में भी जगह बनाई। इस वर्ग में अन्य नामित खिलाड़ी कनाडा की महिला एकल खिलाड़ी मिशेल ली, कोरिया की किम सो योंग और कोंग ही योंग की महिला युगल जोड़ी और प्रवीण जोर्डन तथा मेलाती देइवा ओकतावियांती की इंडोनेशिया की मिश्रित युगल जोड़ी शामिल है।

ये प्रतिष्ठित पुरस्कार छह वर्गों में खिलाड़ियों और जोड़ियों को दिए जाते हैं जिसमें दो पैरा बैडमिंटन वर्ग भी शामिल हैं। इस साल 11 स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को ‘सर्वश्रेष्ठ पुरुष पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी’ वर्ग में नामित किया गया।

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी की सूची में नामांकन नहीं मिला क्योंकि वह इस साल विश्व चैंपियनशिप के अलावा कोई और टूर्नामेंट नहीं जीत सकीं। साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ये पुरस्कार 11 से 15 दिसंबर तक होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के दूसरे सत्र के उद्घाटन समारोह और डिनर के दौरान दिए जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement