Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कम रैंकिंग वाले टेनिस खिलाड़ियों की अनदेखी पर भड़के सेरेना विलियम्स के कोच पैट्रिक माउटोग्लाउ

कोरोनावायरस के कारण मार्च से टेनिस बंद है और किसी तरह के मैच नहीं हो रहे हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 08, 2020 20:37 IST
Patrick- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @PMOURATOGLOU Patrick

न्यूयॉर्क| अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के कोच पैट्रिक माउटोग्लाउ ने टेनिस प्रशासन को कम रैंकिंग वाले खिलाड़ियों की अनदेखी के कारण आड़े हाथों लिया है। कोरोनावायरस के कारण मार्च से टेनिस बंद है और किसी तरह के मैच नहीं हो रहे हैं। ऐसे में उन खिलाड़ियों को परेशानी आ रही है जिनके पास स्पांसरशिप से पैसा नहीं आता है।

कोच ने एक बयान में कहा, "बास्केटबाल और फुटबाल की तरह, टेनिस खिलाड़ियों की सालाना आय पक्की नहीं रहती है। उनके अनुबंध स्वंतत्र रहते हैं।"

उन्होंने कहा, "वे लोग अपने यातायात का खर्चा खुद देते हैं। वह अपने कोचिंग स्टाफ को तय वेतन देते हैं जबकि इनका खुद का वेतन इनके द्वारा जीते गए मैचों पर निर्भर रहता है।"

उन्होंने कहा, "मुझे यह देखकर बुरा लगता है कि पूरे विश्व के सबसे मशहूर खेलों में से एक खेल के 100वें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जिसको लाखों लोग फॉलो करते हैं उसके लिए जीविका चलाना मुश्किल होता है।" माउटोग्लोउ ने कहा कि, "हम कम रैंकिंग वाले खिलाड़ियों को छोड़ नहीं सकते। यह सही नहीं होगा। टेनिस में बदलाव की जरूरत है। इस खाली समय को इस पर चर्चा के लिए इस्तेमाल करते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement