Monday, April 29, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2018: शूटर जीतू राय ने दिलाया भारत को आठवां गोल्ड, मेडल टैली में तीसरे नंबर पर भारत

ये दूसरा गोल्ड मेडल है जो शूटर्स ने भारत को दिलाया है। इससे पहले भारतीय महिला शूटर मनु भाकर भी गोल्ड पर निशाना लगा चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2018 8:42 IST
भारतीय शूटर जीतू राय।- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय शूटर जीतू राय।

गोल्ड कोस्ट: भारत के अनुभवी निशानेबाज जीतू राय ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में सोमवार को पांचवें दिन भारत को आठवां स्वर्ण पदक दिलाया। बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने सोना जीता, वहीं भारत के एक अन्य निशानेबाज ओम मिथारवल ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का नया रिकॉर्ड भी कायम किया। मिथारवल ने 214.3 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। एक समय में मिथारवल नंबर दो पर चल रहे थे लेकिन अंतिम क्षणों में अपनी बढ़त बनाए नहीं रख पाए। 

इस स्पर्धा का रजत पदक आस्ट्रेलिया के कैरी बेल ने जीता। उन्होंने कुल 233.5 अंक हासिल किए। इससे पहले आज ही ही भारत के प्रदीप सिंह ने 105 किलो वेटलिफ्टिंग में रजत पदक अपने नाम किया है। साथ ही भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने सिंगापुर को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत इस समय मेडल टैली में तीसरे नंबर पर है। भारत से आगे बस ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हैं। भारत अब तक आठ गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुका है। जिनमें दो शूटिंग, एक महिला टेबिल टेनिस टीम इवेंट और पांच गोल्ड वेटलिफ्टिंग इवेंट में आएं हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement