Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पीवी सिंधु ने की 10 लाख रूपए की मदद

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पिवी सिंधु ने कोरोनावायरस के खिलाफा जारी जंग में तेलंगाना और आंध्रप्रेदश की सरकरा को मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 लाख रुपए से मदद की है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 26, 2020 13:21 IST
PV Sindhu, Coronavirus, Badminton, India, Telangana , Andra, COVID-19 - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu 

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस के खिलाफ जारी में जंग में तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 लाख रुपए की मदद की है। हैरानी की बात यह है कि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के किसी खिलाड़ी ने अबतक मदद की कोई पेशकश नहीं की है।

हैदराबाद की इस शटलर ने अपने ट्विटर पर यह एलान करते हुए लिखा, ''मैं तेलंगाना और आंध्र की सरकार को इस वायरस के खिलाफ जारी संघर्ष में 5-5 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।''

इस वायरस के खिलाफ जारी जंग में भारत ने सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों तक के लिए लॉकडाउन का एलान कर चुकी है। 

सिंधु ही दुनिया के अलग-अलग खेलों से जुड़े अन्य खिलाड़ियों ने भी अपने-अपने देश में मदद के लिए आगे हैं।  इस वायरस के कारण खेल जगत पर बुरा असर पड़ा है। पूरी दुनिया में होने में होने वाले कई तरह के खेल आयोजन इससे प्रभावित हुआ है जिसमें इसी साल तोक्यो में होने वाला ओलंपिक भी है।

कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक के आयोजन को एक साल के लिए स्थगित कर किया गया है। ऐसे में भारत की पीवी सिंधु का भी इंतजार बढ़ गया। रियो ओलंपिके में सिल्वर मेडल जितने वाली सिंधु बैडमिंटन में रैंकिंग के आधार पर पहले अपना स्थान पर पक्का चुकी है।

कोरोना वायरस के चपेट में आकर पूरे विश्व में अबतक 21000 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है जबकि भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों के संख्या 600 से पार हो गई है। वहीं 13 लोगों की अबतक जान जा चुकी है। 

वहीं महामारी बन चुकी इस वायरस से पूरी दुनिया में अबतक 4 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement