Friday, March 29, 2024
Advertisement

डेनमार्क ओपन में सिंधु और श्रीकांत पर टिकी भारत की उम्मीदें

रियो ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट पी वी सिंधु इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही हैं और वो इंडिया ओपन और कोरिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: October 16, 2017 16:40 IST
badminton stars P V Sindhu and K Srikanth- India TV Hindi
badminton stars P V Sindhu and K Srikanth

ओडेंसे: खिताब की प्रबल दावेदार पी वी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत जापान ओपन से जल्दी बाहर होने का गम भुलाते हुए 750000 डालर ईनामी राशि के डेनमार्क ओपन सुपर सिरीज़ प्रीमियर में भारत को अच्छी शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे।

रियो ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधु इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रही हैं और इंडिया ओपन तथा कोरिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी है। सोल में पिछले महीने व्यस्त कार्यक्रम के बाद वह जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ जापान ओपन के दूसरे दौर में हार गई। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू तीन सप्ताह अभ्यास के बाद तरोताजा होकर आई है। वह पहले दौर में दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी चीन की चेन युफेइ से खेलेगी जिसे उसने अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में हराया था।

चीन की सातवीं वरीयता प्राप्त ही बिंगजियाओ सेमीफाइनल में सिंधू के सामने हो सकती है। उसका सिंधू के खिलाफ रिकार्ड 5 - 4 का है। चोटों से उबरकर साइना नेहवाल पिछले 16 महीने में पहली सुपर सिरीज़ जीतने के इरादे से उतरेगी। उसने जून 2016 में आस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जिसके बाद वह घुटने की चोट का शिकार हो गई। दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता लेकिन जापान ओपन के दूसरे दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई। यहां पहले दौर में वह मारिन से खेलेगी। दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकार्ड 4 - 4 का है लेकिन पिछली बार साइना ने दुबई सुपर सिरीज़ 2015 में मारिन को हराया था।

पुरूष एकल में श्रीकांत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे जिन्होंने इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीता है। दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ग्लासगो विश्व चैम्पियनशिप और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। कल उनका सामना एक क्वालीफायर से होगा। क्वार्टर फाइनल में उनकी टक्कर वि चैम्पियन विक्टर एक्सेलेसन से हो सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement