1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. खेल मंत्री रीजीजू ने खिलाड़ियों को लोगों से हाथ न मिलाने की सलाह दी

खेल मंत्री रीजीजू ने खिलाड़ियों को लोगों से हाथ न मिलाने की सलाह दी

खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने खतरनाक कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते खिलाड़ियों को चेताया और ज्यादा एहतियात बरतने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें लोगों से मिलते समय हाथ मिलाने और करीबी संपर्क से बचना चाहिए।

Bhasha Bhasha
Published on: March 05, 2020 16:18 IST
खेल मंत्री रीजीजू ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KIRENRIJIJU खेल मंत्री रीजीजू ने खिलाड़ियों को लोगों से हाथ न मिलाने की सलाह दी

नई दिल्ली। खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने खतरनाक कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते गुरूवार को देश के खिलाड़ियों को चेताया और ज्यादा एहतियात बरतने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें लोगों से मिलते समय हाथ मिलाने और करीबी संपर्क से बचना चाहिए।

रीजीजू ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अपने खिलाड़ियों और आम नागरिकों को भी लोगों से मिलते समय सतर्क रहने की सलाह दूंगा। कभी कभार हाथ मिलाना या गले लगाना बिलकुल जरूरी नहीं होता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने पारपंरिक अभिवादन के तरीके जैसे नमस्ते, सलाम, जय हिंद और कई अन्य स्थानीय शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं।’’

सरकार पहले ही कह चुकी है कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखना चाहिए और उसने राष्ट्रीय खेल महासंघों को कहा है कि कोरोना वायरस के चलते उन्हें खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में भाग लेने और ट्रेनिंग कार्यक्रम की योजना बनाने में सतर्कता बरतनी चाहिए। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस से पूरी दुनिया में अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 90,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X