Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओलंपिक में जगह बना चुके नौकाचालकों के अभ्यास पर 73.14 लाख खर्च करेगा खेल मंत्रालय

भारतीय खेल प्राधिकरण के बयान के अनुसार सर्वानन को ओमान में मुसानाह ओपन सेलिंग चैंपियनशिप के जरिये तोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने के बाद लक्ष्य ओलंपिक पोडियम कार्यक्रम (टॉप्स) में शामिल किया गया था।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 07, 2021 16:39 IST
Sports Ministry to spend 73.14 lakh on the practice of sailors who have made it to the Olympics- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/VISHNU.SARAVANAN Sports Ministry to spend 73.14 lakh on the practice of sailors who have made it to the Olympics

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके सेलर (पाल नौकाचालक) नेत्रा कुमानन (लेजर रेडियल), विष्णु सर्वानन (लेजर स्टैंडर्ड) तथा केसी गणपति और वरुण ठक्कर (स्किफ 49ईआर) टोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले यूरोप में अभ्यास करेंगे। खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक विभाग ने शुक्रवार को इन खिलाड़ियों के संबंधित प्रस्तावों को मंजूरी दी। 

इन चारों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभ्यास का कुल खर्चा 73.14 लाख रुपये आएगा। भारतीय खेल प्राधिकरण के बयान के अनुसार सर्वानन को ओमान में मुसानाह ओपन सेलिंग चैंपियनशिप के जरिये तोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने के बाद लक्ष्य ओलंपिक पोडियम कार्यक्रम (टॉप्स) में शामिल किया गया था। 

वह अपने कोच के साथ माल्टा में 28 दिन का अभ्यास करेंगे। खेल मंत्रालय ने उनके पुर्तगाल के विलमोरा में 14 दिन के अभ्यास के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। उनके लिये कुल 26.46 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया है। मुसानाह ओपन के बाद ही टॉप्स में जगह बनाने वाली कुमानन स्पेन के ग्रैन कनारिया में 28 दिन तक अभ्यास करेगी। 

इसके बाद वह हंगरी में अभ्यास करने के अलावा प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेगी। उनके लिये 20.54 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया है। गणपति और ठक्कर पुर्तगाल के कासकैस में 28 दिन का अभ्यास करेंगे। इन दोनों के लिये 26.14 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया है। गणपति और ठक्कर को भी मुसानाह ओपन के बाद टॉप्स में जगह मिली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement