Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

टाटा ओपन के एकल फाइनल में भिडें़गे वेस्ले और जेरासिमोव

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर इवेंट-टाटा ओपन में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले और लारूस के इगोर जेरासिमोव के बीच पुरुष एकल फाइनल का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2020 9:16 IST
Egor Gerasimov- India TV Hindi
Image Source : TWITTERQ Egor Gerasimov

पुणे| दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर इवेंट-टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण का पुरुष एकल फाइनल चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले और लारूस के इगोर जेरासिमोव के बीच रविवार को यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा। वेस्ले ने पहले सेमीफाइनल में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरे सीड रिकार्डस बेरांकिस को 6-7 (8-10), 7-6 (7-3), 7-6 (9-7) से हराया, जबकि जेरासिमोव ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 7-6 (7-2), 6-4) से हराया।

महाराष्ट्र लान टेनिस संघ द्वारा महाराष्ट्र सरकार की सहायता से आयोजित कराए जा रहे इस टूर्नामेंट के दूसरे पहले सेमीफाइनल में वेस्ले और बेरांकिस के बीच जोरदार भिड़ंत हुई जो तीन सेट तक चली।

बेरांकिस ने पहला सेट अपने नाम किया, वहीं वेस्ले ने दूसरा सेट जीतते हुए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। इसके बाद वेस्ले ने तीसरा सेट अपने नाम करते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

तीसरी बार टाटा ओपन में खेल रहे बेरांकिस ने इससे पहले अंतिम बार जब वेस्ले का सामना 2019 के यूएस ओपन के राउंड ऑफ 128 में किया था, तब दोनों के बीच पांच सेट का मैराथन मुकाबला हुआ था और उसमें लिथुआनिया के बेरांकिस की जीत हुई थी।

दूसरे सेमीफाइनल में जेरासिमोव ने डकवर्थ को दो सेट तक चले मुकाबले में हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। पहला सेट टाईब्रेकर तक गया, जिसमें जेरासिमोव ने 7-6 से जीत हासिल की। दूसरे सेट में दोनों के बीच जोरदार टक्कर हुई और एक समय दोनों 4-4 की बराबरी पर थे लेकिन जेरासिमोव ने अगले दो गेम अपने नाम करते हुए फाइनल खेलने का हक हासिल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement