Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच जल्दी ही शुरू हो सकती है बुंडेस्लिगा फुटबॉल लीग, लोगों ने जताया विरोध

बुंडेस्लिगा मैच कराने की योजना का गुरूवार को ऐलान कर सकते हैं जो कोरोना वायरस महामारी के बीच शुरू होने वाली पहली बड़ी यूरोपीय लीग होगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 22, 2020 16:11 IST
Bayern Munich, Bundesliga Team- India TV Hindi
Image Source : AP Bayern Munich, Bundesliga Team

बर्लिन| जर्मन फुटबॉल अधिकारी नौ मई से खाली स्टेडियमों में बुंडेस्लिगा मैच कराने की योजना का गुरूवार को ऐलान कर सकते हैं जो कोरोना वायरस महामारी के बीच शुरू होने वाली पहली बड़ी यूरोपीय लीग होगी। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की सरकार धीरे-धीरे देश भर से बंदिशें हटा रही है। फुटबॉल के दीवाने जर्मनी में बुंडेस्लिगा की बहाली से नये उत्साह का संचार होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि लीग के मैच 13 मार्च से बंद पड़े हैं। इसके साथ ही यह यूरोप की पहली लीग हो जायेगी जिसके मैच बहाल होंगे। जर्मनी में सार्वजनिक रूप से लोगों के एकत्र होने पर 31 अगस्त तक प्रतिबंध है लेकिन ये मैच दर्शकों के बिना कराये जायेंगे। इसके 18 क्लब सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अभ्यास के लिये लौट आये हैं। लीग 30 जून तक सत्र पूरा करना चाहती है ताकि टीवी प्रसारण अधिकारों की अगली किश्त मिल सके जो करीब 32 करोड़ डॉलर से अधिक है।

ये भी पढ़ें : कोरोना महामारी से प्रभावित फुटबॉल क्लबों की मदद करेगा पेरू फुटबॉल संघ

आलोचकों का कहना है कि जर्मनी में कोरोना महामारी से 4500 मौतें हो चुकी है और इसके 140000 मामले सामने आये हैं , ऐसे में फुटबाल शुरू कराना सही नहीं है। एक समूह ने क्लबों पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा ,‘‘ महामारी के बीच में खेल शुरू कराना बाकी समाज का मजाक है। इस समय फुटबॉल से भी जरूरी चीजें हैं ।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement