Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में कोरोना का केंद्र रहा न्यूयॉर्क में ही यूएस ओपन को आयोजिन करने पर कायम यूएसटीए

कई रिपोर्टों में कहा गया कि यूएसटीए के अधिकारी 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट को इंडियन वेल्स या ओरलैंडो में आयोजित कर सकते हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 15, 2020 13:00 IST
The USTA continues to hold the US Open in New York as Corona is the center of America- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES The USTA continues to hold the US Open in New York as Corona is the center of America

लॉस एंजिलिस। कोरोनावायरस ने सभी खेल गतिविधियां पर विराम लगा दिया है। इस महामारी से टेनिस भी अछूता नहीं रहा। कई टेनिस दिग्गजों ने तो यह तक कह दिया है कि 2020 में अब कोई टेनिस टूर्नामेट नहीं होगा, लेकिन अमेरिकी टेनिस संघ अभी भी यूएस ओपन को इसी साल करवाने का हर संभव प्रयास कर रहा है।

अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोनावायरस महामारी का केंद्र रहा है जिस वजह से कहा जा रहा था कि अगर ये टूर्नामेंट अगर होता भी है तो इसे किसी दूसरी जगह आयोजित करवाना चाहिए, लेकिन अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) इसका आयोजन न्यूयार्क में करवाने पर कायम है हालांकि इसके साथ ही वह टूर्नामेंट के लिये वैकल्पिक योजनाएं भी तैयार कर रहा है। 

कई रिपोर्टों में कहा गया कि यूएसटीए के अधिकारी 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट को इंडियन वेल्स या ओरलैंडो में आयोजित कर सकते हैं। लेकिन यूएसटीए के प्रवक्ता क्रिस विडमेयर ने एएफपी को भेजे गये ईमेल में कहा कि उनकी संस्था अब भी टूर्नामेंट का आयोजन उसके नियमित स्थल और तिथियों पर करने के लिये प्रतिबद्ध है। 

ये भी पढ़ें - प्रीमियर लीग के क्लब खिलाड़ियों का अनुबंध बढ़ाने पर हुए सहमत

विडमेयर ने कहा, ‘‘यूएसटीए का लक्ष्य 2020 यूएस ओपन का आयोजन न्यूयार्क में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार करना है। हम समझते हैं कि यूएस ओपन को लेकर यूएसटीए की योजनाओं के बारे में काफी कयास लगाये जा रहे हैं।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम भले ही यूएस ओपन को लेकर सभी विकल्पों पर गौर कर रहे हैं लेकिन अभी टूर्नामेंट का स्थल और तिथियों में बदलाव इनमें शामिल नहीं है।’’ 

विडमेयर ने कहा कि कोविड-19 के कारण तेजी से बदलती परिस्थितियों और अनिश्चितता के कारण यूएसटीए जिन अन्य विकल्पों पर विचार कर रहा है उसमें दर्शकों के बिना टूर्नामेंट का आयोजन भी शामिल है। उन्होंने कहा कि यूएस ओपन को लेकर अंतिम फैसला जून के दूसरे पखवाड़े में किया जाएगा।

(With PTI Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement