Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक खेलों की मशाल रिले 25 मार्च से होगी शुरू

आईओसी ने कहा कि मशाल नौ जुलाई को टोक्यो के ओलंपिक स्टेडियम में पहुंचेगी और 23 जुलाई को उद्घाटन समारोह के लिए इसे रखा जाएगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 29, 2020 15:09 IST
Tokyo Olympic 2020- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympic 2020

लुसाने| टोक्यो ओलंपिक खेलों की मशाल रिले की शुरुआत 25 मार्च 2021 को फुकुशिमा प्रायद्वीप के जे विलेज ट्रेनिंग सेंटर से शुरू होगी और यह 121 दिनों तक जापान के सभी 47 प्रांत से गुजरेगी। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इसकी घोषणा की। टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन वास्तव में इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था और अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होनी है।

आईओसी ने कहा कि मशाल नौ जुलाई को टोक्यो के ओलंपिक स्टेडियम में पहुंचेगी और 23 जुलाई को उद्घाटन समारोह के लिए इसे रखा जाएगा। आईओसी ने साथ ही कहा कि टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की मशाल रिले के मार्ग और कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - RCB vs MI : मैच हारने के बाद नम हुई ईशान किशन की आंखे, 99 रन की पारी खेलने के बावजूद नहीं दिला सके टीम को जीत

टोक्यो 2020 के आयोजकों ने कहा है कि ओलंपिक टॉर्चबियर को अगले साल के रिले में चलाने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। इस आयोजन में लगभग 10,000 मशालधारियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement