Friday, March 29, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: अर्जेंटीना से भारतीय महिला हॉकी टीम को 1-2 से मिली हार

भारतीय महिला हॉकी टीम का अब कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से सामना होगा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 04, 2021 17:36 IST
Tokyo Olympics 2020: argentina beat indian women's hockey...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@MYGOVINDIA Tokyo Olympics 2020: argentina beat indian women's hockey team by 1-2 in semifinals

अर्जेंटीना ने जारी टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि भारत का स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंचने का सपना टूट गया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले की बेहतर शुरूआत की और गुरजीत कौर ने पहले क्वॉर्टर के दूसरे मिनट में ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। गुरजीत के गोल करते ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और ऐसा लगा मानो टीम आज इतिहास रच देगी।

हालांकि, दूसरे क्वॉर्टर में अर्जेंटीना ने वापसी की और कप्तान मारिया नोएल बारिओनुएवो ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे क्वॉर्टर में स्कोर बराबर रहने के बाद तीसरे क्वॉर्टर में फिर मारिया ने गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

चौथे क्वॉर्टर में जहां अर्जेंटीना ने बढ़त बनाए रखने की कोशिश की तो वहीं भारतीय टीम ने आगे निकलने की तमाम कोशिश की। निर्धारित समय तक हालांकि, भारतीय टीम अन्य गोल नहीं कर सकी और उसका फाइनल में जाने का सपना टूट गया।

 Tokyo Olympics 2020 : रवि दहिया ने फाइनल में बनाई जगह, सिल्वर मेडल किया पक्का

भारतीय महिला टीम भले ही फाइनल में नहीं पहुंच सकी, लेकिन उसके पास कांस्य पदक जीतने का मौका अभी शेष है। कांस्य पदक के लिए उसका सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा जिसे एक अन्य सेमीफाइनल मैच में नीदरलैंड से 1-5 से हार का सामना करना पड़ा जबकि अर्जेंटीना का स्वर्ण पदक मुकाबले में सामना नीदरलैंड से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement