1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics 2020 Day-4 : बॉक्सिंग में लवलीना का जीत से आगाज, शूटिंग में फिर हाथ लगी निराशा

Tokyo Olympics 2020 Day-4: बॉक्सिंग में लवलीना का जीत से आगाज, शूटिंग में फिर हाथ लगी निराशा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हरा दिया है। वहीं, शूटिंग में भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन अभी जारी है जबकि बॉक्सिंग में लवलीना ने जीत से आगाज किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 27, 2021 13:50 IST
Tokyo Olympics 2020- India TV Hindi
Image Source : LOVLINA BORGOHAI Tokyo Olympics 2020

Highlights​Tokyo Olympics 2020 Day 4 : शूटिंग में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी, बॉक्सिंग में लवलीना ने जड़ा जीत का पंच

टोक्यो ओलंपिक 2020 का चौथा दिन भी भारत के लिए काफी निराशाजनक रहा। भारतीय निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भी निराश किया और इस तरह टोक्यो ओलंपिक में लगातार चौथे दिन भी बैरंग लौटना पड़ा। सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में मेडल का दावेदार माना जा रहा था। क्वॉलीफिकेशन के पहले स्टेज में टॉप पर रहने के बाद भारतीय जोड़ी दूसरे स्टेज में लय को बरकरार नहीं रख सकी और मेडल की रेस से बाहर हो गई। मनु और सौरभ की इस जोड़ी को 380 के कुल स्कोर के साथ 7वें स्थान से संतोष करना पड़ा। इससे पहले अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह की जोड़ी पहले स्टेज से ही बाहर हो गई।

हालांकि भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराते हुए अपने पूल-ए में दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद शरत कमल की हार के साथ ही टोक्यों में टेबल टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। बैडमिंटन में सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ब्रिटेन की जोड़ी को सीधे गेम में हराने में सफल रही लेकिन अगले राउंड में नहीं जा सकी। आखिर में भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना ने अनुभवी जर्मन बॉक्सर को हराते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

...............................................................................................................................................................................................................................................................................

 

11:15 AM भारत की बॉक्सर लवलीना ने ओलंपिक में जीत से आगाज किया है। महिला वेल्टरवेट राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में लवलीना ने एपेट्ज नेदिन को 3-2 से शिकस्त दी। 

11:07 AM बॉक्सिंग में महिला वेल्टरवेट राउंड ऑफ 16 का मुकाबला शुरु हो चुका है जिसमें भारत की लवलीना के सामने हैं जर्मनी की एपेट्ज नेदिन।

10:45 AM अब से कुछ देर बाद भारत की महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा.) महिला वेल्टरवेट राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की एपेट्ज नेदिन के खिलाफ रिंग में उतरेंगी। 

10:30 AM सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भले ही ब्रिटिश जोड़ी के खिलाफ 21-17, 21-19 से मुकाबला जीतने में कामयाब रही लेकिन क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी।

10:22 AM 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन स्टेज-1 में भी भारतीय जोड़ियां टॉप-8 में नहीं आ सकी। इस तरह भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी है। दिव्यांश-इलावेनिल की जोड़ी 626.5 के स्कोर के साथ 12वें जबकि अंजुम-दीपक की जोड़ी 623.8 का स्कोर के साथ 18वें स्थान पर रहीं।

10:00 AM बैडमिंटन में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ब्रिटिश जोड़ी पर भारी पड़ रही है। भारतीय जोड़ी 21-17 से पहला गेम अपने नाम कर चुकी है।

9:50 AM पांचवें गेम में 11-4 से हारने के साथ ही शरत कमल ने मैच भी गवां दिया। इस तरग लोंग ने 4-0 से कमल को हराते हुए टेबल टेनिस में भारत की चुनौती को समाप्त कर दिया।

9:45 AM 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन स्टेज-1 शुरु हो चुका है जिसमें भारत की दो जोड़ियां- इलावेनिल वालारिवन- दिव्यांश सिंह पंवार और अंजुम मोदगिल-दीपक कुमार हिस्सा ले रही हैं।

9:40 AM  मा लोंग ने चौथे गेम में शरत कमल को संभलने का भी मौका नहीं दिया और 11-4 से गेम अपने नाम कर लिया। इस तरह चीनी खिलाड़ी 3-1 से आगे हो गया है।

9:35 AM (टेबल टेनिस) तीसरे गेम में शरत और मा लोंग के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंत में कामयाबी चीन के खिलाड़ी के हाथ लगी। मा लोंग ने 13-11 से गेम अपने नाम कर लिया।

9:25 AM बैडमिंटन डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का बेन लेन और सीन वेंडी की ब्रिटिश जोड़ी से मुकाबला शुरु हो रहा है।

9:22 AM शरत कमल की शानदार वापसी और दूसरा गेम 11-8 से अपने नाम कर लिया। तीसरा गेम में दोनों खिलाड़ी बढ़त हासिल करना चाहेंगे।

9:10 AM पुरुष सिंगल्स के तीसरे राउंड का मैच शुरु हो चुका है। पहले गेम में शरत कमल ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन चीन के मा लोंग 11-7 से पहला गेम जीतने में सफल रहे।

9:00 AM बैडमिंटन डबल्स में भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का बेन लेन और सीन वेंडी की ब्रिटिश जोड़ी से मुकाबला होगा।

8:40 AM टेबल टेनिस के पुरुष सिंगल्स के तीसरे राउंड में भारत के अचंता शरत कमल अपनी चुनौती पेश करेंगे। इस मुकाबले में कमल का सामना रियो ओलंपिक चैंपियन चीन के मा लोंग से होगा। 

8:05 AM हूटर बजने के साथ भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराते हुए 3 अंक अर्जित कर लिए हैं। इस मैच के हीरो रुपिंदर पाल सिंह रहे जिन्होंने 2 गोल दागे। इसी के साथ भारत अपने पूल-ए में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

7:50 AM आखिरी क्वार्टर के शुरुआत में ही रूपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कार्नर से भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया है। रुपिंदर ने 51वें मिनट में इस मैच में अपना दूसरा गोल दागा।

7:40 AM तीसरा क्वार्टर भी गोलरहित रहा लेकिन भारतीय टीम को स्पेन ने काफी परेशान किया। आखिरी पलों में स्पेन को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन उसे गोल मे तब्दील नहीं कर सके। ये भारत के लिए शुभ संकेत नहीं हैं। 

7:15 AM दूसरे क्वार्टर में स्पेन की टीम ने अच्छा पलटवार किया लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। दूसरे क्वार्टर में उसे दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन गोल का खाता नहीं खोल सकी। अब तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम अपनी गोल की बढ़त में इजाफा करना चाहेगी।

6:50 AM हॉकी में भारतीय टीम ने स्पेन के खिलाफ शानदार आगाज किया है। भारत ने पहला क्वार्टर खत्म होने तक 2-0 की लीड बना ली है। सिमरन ने 14वें मिनट में भारत को पहला गोल दिलाया जबकि रुपिंदर ने पेनल्टी स्ट्रोक से बढ़त को दोगुना किया।

6:45 AM भारत की मेडल की उम्मीदों को झटका, दूसरे राउंड में मनु और सौरभ की जोड़ी टॉप-4 में जगह नहीं बना सकी और इस तरह मेडल की रेस से बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी 380 अंक के साथ 7वें स्थान पर रही।

6:34 AM पहली सीरीज के बाद मनु और सौरभ का कुल स्कोर 188 है। मनु ने 92 जबकि सौरभ ने 96 अंक अर्जित किए हैं।

6:28 AM 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट के दूसरे राउंड का आगाज हो चुका है। इस राउंड में भारतीय टीम को मेडल की रेस में बने रहने के लिए टॉप-4 में फिनिश करना होगा।

6:25 AM 5 मिनट बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम स्पेन के खिलाफ उतरेगी। इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 1-7 से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

6:20 AM कुछ ही देर में शुरु होगा 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट का दूसरा राउंड। इस राउंड में भारत के मनु-सौरभ अपनी दावेदारी पेश करने के लिए तैयार हैं।

6:00 AM मनु-सौरभ दोनों ने 582 कुल स्कोर बटोरते हुए दूसरे राउंड में में जगह बना ली है। वहीं, अभिषेक वर्मा और यशस्विनी की जोड़ी पहले राउंड में ही बाहर हो गई।

5:30 AM 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में भारत की दो जोड़ियां हिस्सा ले रही हैं। मनु भाकर और सौरभ चौधरी के अलावा यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा भारत की चुनौती पेश कर रहे हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021