Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics 2020: ब्रिटेन की आयरलैंड पर जीत का भारत को मिला फायदा, QF में पहुंची महिला हॉकी टीम

Tokyo Olympics 2020: ब्रिटेन की आयरलैंड पर जीत का भारत को मिला फायदा, QF में पहुंची महिला हॉकी टीम

भारत ने आज सुबह ग्रुप चरण के अपने आखिरी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी थी।

IANS IANS
Published on: July 31, 2021 19:14 IST
Tokyo Olympics 2020: Indian Women's Hockey Team...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@THEHOCKEYINDIA Tokyo Olympics 2020: Indian Women's Hockey Team Qualifies For Quarters After Ireland Lose

ग्रेट ब्रिटेन की महिला हॉकी टीम ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक के ग्रुप चरण में पूल ए मुकाबले में आयरलैंड को 2-0 से हराया। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

भारत ने आज सुबह ग्रुप चरण के अपने आखिरी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी थी। भारत की ओलंपिक में पांच मैचों में यह दूसरी जीत थी और उसके क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए ग्रेट ब्रिटेन का आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतना जरूरी था।

प्रत्येक ग्रुप से चार-चार टीमों को नॉकआउट में जाना है। भारत के पांच मैचों से छह अंक हैं और उसका गोल डिफरेंस -7 है। इस ग्रुप से नीदरलैंड, जर्मनी और ब्रिटेन पहले ही नॉकआउट में पहुंच चुके थे। एक स्थान बचा था, जिसके लिए भारत और आयरलैंड के बीच घमासान था।

ग्रेट ब्रिटेन की ओर से सुसानाह टाउनसेंड ने दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद हनाह मार्टिन ने 32वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। आयरलैंड की टीम अंत तक बराबरी या बढ़त हासिल नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

 Tokyo Olympics 2020 Women's Hockey : वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, भारत ने साउथ अफ्रीका को 4-3 से हराकर क्वाटर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को रखा बरकरार

इस हार के बाद आयरलैंड के पांच मैचों में एक जीत और चार हार के साथ तीन अंक रहे और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021