Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: पदक जीतने पर PM मोदी ने मनप्रीत सिंह को फोन कर बधाई दी

भारतीय खेल प्राधिकरण ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी मनप्रीत, रीड और दुबे से फोन पर बात कर रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 05, 2021 15:15 IST
Tokyo Olympics 2020: PM Narendra Modi speaks to Skipper...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@MEDIA_SAI Tokyo Olympics 2020: PM Narendra Modi speaks to Skipper Manpreet Singh After Olympic Hockey Bronze

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के 41 साल बाद ओलंपिक पदक जीतने पर टोक्यो में कप्तान मनप्रीत सिंह, मुख्य कोच ग्राहम रीड और सहायक कोच पीयूष दुबे से फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में गुरुवार को कांस्य पदक के प्ले ऑफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीता।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी मनप्रीत, रीड और दुबे से फोन पर बात कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मनप्रीत से कहा, "बहुत, बहुत, बहुत बधाई। आपको, पूरी टीम को। आपने गजब का काम किया है, पूरा देश नाच रहा है।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि बेल्जियम के खिलाफ हार के बाद मनप्रीत की आवाज ढीली थी लेकिन आज पूरा जोश है। उन्होंने कहा, "उस दिन आपकी आवाज ढीली-ढीली थी। आज पूरा जोश है। आप लोगों की मेहनत काम कर रही है। मेरी तरफ से सभी खिलाड़ियों को बधाई देना। हम 15 अगस्त को मिल रहे हैं, मैंने सभी को बुलाया है, उस दिन मिलेंगे।"

प्रधानमंत्री मोदी ने रीड से बात करके इतिहास रचने के लिए उन्हें बधाई दी। रीड ने कहा कि सेमीफाइनल के हार के बाद उनकी बातों से टीम को प्रेरणा मिली। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले ट्वीट करके कहा था कि भारतीयों को यह दिन हमेशा याद रहेगा।

उन्होंने ट्वीट किया, "ऐतिहासिक। यह दिन हर भारतीय की स्मृतियों में हमेशा रहेगा। कांस्य पदक जीतने के लिये हमारी पुरूष हॉकी टीम को बधाई। इससे उन्होंने पूरे देश को, खासकर युवाओं को रोमांचित किया है। भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है।"

प्रधानमंत्री ने हिंदी में किए एक अन्य ट्वीट में कहा, "प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत! टोक्यो में हॉकी टीम की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है। हॉकी टीम को फिर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।"

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी भारतीय खिलाड़ियों को फोन करके बधाई दी। भारतीय टीम में शामिल बीरेंद्र लाकड़ा और अमित रोहित दास ओडिशा से हैं। नवीन पटनायक ने वीडियो कॉल में कहा, "हमारी हॉकी टीम को बहुत-बहुत बधाई। पूरा देश बेहद रोमांचित है, बेशक ओडिशा भी। हम सभी आपके साथ हैं और बधाई देते हैं। हम इस महीने की 16 तारीख को भारतीय ओलंपिक हॉकी टीम से मिलेंगे। सभी खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement