Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020 : जापान की यामागुची को 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु, मेडल की तरफ बढ़ाया एक और कदम

टोक्यो ओलंपिक सातवें दिन भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मैच में जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेटों में 21-13, 22-20 से हरा दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 30, 2021 15:25 IST
PV Sindhu, Tokyo Olympic, Sports, India, Badminton - India TV Hindi
Image Source : GETTY PV Sindhu

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल स्पर्धा के क्वॉर्टरफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 56 मिनट में 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता ने इस तरह बैडमिंटन में पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक की उम्मीद बनाये रखी।

अब उनका सामना थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच होने वाले दूसरे क्वॉर्टरफाइनल के विजेता से होगा। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधू ने दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ 11-7 के जीत के रिकार्ड का फायदा उठाकर पहला गेम महज 23 मिनट में 21-13 से अपने नाम कर लिया।

Tokyo Olympics : भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को मात देकर उम्मीदें रखी कायम

दूसरे गेम में यामागुची ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और 33 मिनट में जीत दर्ज कर अंतिम चार में जगह पक्की की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement