Monday, April 29, 2024
Advertisement

टोक्यो पैरालंपिक : बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास, तरूण और मनोज सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यथिराज और तरूण ढिल्लों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को तोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 03, 2021 10:26 IST
टोक्यो पैरालंपिक :...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/TOKYO2020HI टोक्यो पैरालंपिक : बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास, तरूण और मनोज सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

तोक्यो। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यथिराज और तरूण ढिल्लों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां अपना दूसरा ग्रुप मैच जीतकर तोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया। वहीं एसएल3 में मनोज सरकार ने भी अपना दूसरा और अंतिम ग्रुप चरण मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनायी।

एसएल4 क्लास में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सुहास ने ग्रुप ए में इंडोनेशिया के हैरी सुसांतो को 19 मिनट में 21-6 21-12 से शिकस्त दी जबकि दूसरे वरीय तरूण ने एसएल4 के ग्रुप बी मैच में कोरिया के शिन क्यूंग हवान को 21-18 15-21 21-17 से हराया। सहुास का सामना दिन में अब फ्रांस के शीर्ष वरीय लुकास मजूर से होगा जबकि तरूण इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से भिड़ेंगे। अपने ग्रुप में तीन में से दो दो जीत दर्ज करने के बाद सुहास और तरूण ने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया और नॉकआउट चरण में एक दूसरे से भिड़ सकते हैं।

एसएल3 क्लास में मनोज ने यूक्रेन के ओलेकसांद्र चिरकोव पर 21-16 21-9 की जीत से नॉकआउट चरण में जगह बनायी। वह ग्रुप ए में दुनिया के नंबर एक प्रमोद भगत के बाद दूसरे स्थान पर रहे। पोलियो से ग्रस्त 31 साल के मनोज को अपने शुरूआती मैच में भगत से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले पलक कोहली (19) और पारूल परमार (48) की जोड़ी को एसएल3-एसयू5 महिला युगल के ग्रुप ए में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी।

भारतीय जोड़ी फ्रांस की लेनेग मोरिन और फौस्टिन नोएल की जोड़ी से 12-21 20-22 से पराजित हो गयी। वहीं सुहास को अपने मुकाबले में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि तरूण को अपने प्रतिद्वंद्वी को पस्त करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। भगत पहले ही एसएल3 क्लास में सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement