Friday, April 26, 2024
Advertisement

मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचे सिटसिपास

टेनिस के दिग्गज सितारों रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का जबकि नोवाक जोकोविच ने भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने फैसला किया। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 28, 2021 13:32 IST
Tsitsipas, Miami Open, sports, Tennis - India TV Hindi
Image Source : GETTY Tsitsipas

दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास ने शनिवार को दामिर जुमहुर पर जीत दर्ज कर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह सुनिश्चित की। टेनिस के दिग्गज सितारों रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का जबकि नोवाक जोकोविच ने भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने फैसला किया। 

इन तीनों स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का सिटसिपास को फायदा मिला जिन्होंने जुमहुर पर तीसरे दौर में 6-1 6-4 से जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें- मुस्ताफिजुर रहमान को मिली आईपीएल में खेलने की इजाजत

सिटसिपास ने स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘भविष्य में ऐसा समय भी आयेगा जब यह ज्यादा नियमित रूप से होने लगेगा इसलिये हां, हमें उनके बिना खेलने का स्वाद चखने का मौका मिला। ’’ 

अब सिटसिपास का सामना केई निशिकोरी से होगा जिन्होंने अलजाज बेडने को 7-6 5-7 6-4 से हराया। वहीं खिताब के अन्य दावेदार आंद्रे रूबलेव और डेनिस शापोवालोव ने भी अपने मुकाबले जीत लिये। रूबलेव ने टेनिस सैंडग्रेन पर 6-1 6-2 से जबकि शापोवालोव ने इलिया इवाश्का पर 6-7 6-4 6-4 से जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें- इयान चैपल ने माना, विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बाद अब भारत का विश्व क्रिकेट में होगा राज

मारिन सिलिच ने क्रिस्टियन गारिन को 3-6, 7-5, 7-6 से शिकस्त दी। महिलाओं के वर्ग में शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी एश बार्टी और तीन बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका ने राउंड 16 में जगह सुनिश्चित की। 

बार्टी ने येलेना ओस्टापेंको को 6-3 6-2 से हराया जबकि 14वीं वरीय अजारेंका ने एंजलिक कर्बर को 7-5 6-2 से मात दी। एलिना स्वितोलिना और आर्यना सबालेंका ने भी अपने अपने मुकाबले जीत लिये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement