Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

US Open 2020 : सेरेना, थीम और मेदेवेदेव पहुंचे सेमीफाइनल

तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने जीत के बाद कहा, ‘‘आप मैच की इस तरह से शुरुआत नहीं चाहते हो लेकिन आप मैच का इस तरह से अंतर करना चाहते हो।’’

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 10, 2020 10:23 IST
Serena Williams- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Serena Williams

न्यूयार्क| सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाकर रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम और तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव भी सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गये क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की गैरवरीय स्वेताना पिरिनकोवा के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने दो घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज करके लगातार 11वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने जीत के बाद कहा, ‘‘आप मैच की इस तरह से शुरुआत नहीं चाहते हो लेकिन आप मैच का इस तरह से अंतर करना चाहते हो। ’’ अब वह मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब से केवल दो जीत दूर हैं। वह फ्लाशिंग मीडोज में इससे पहले 2007 में सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पायी थी। तब उन्हें क्वार्टर फाइनल में जस्टिन हेनिन ने हराया था। अब उन्हें विक्टोरिया अजारेंका का सामना करना है जो 2013 के बाद पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची है। बेलारूस की गैरवरीयता प्राप्त अजारेंका ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टन्स को 6-1, 6-0 से पराजित किया।

ये भी पढ़े : मोहम्मद कैफ ने माना, धोनी अगर विकेटकीपिंग ना करते तो एक बेहतरीन फील्डर होते

सेरेना और अजारेंका के बीच अभी तक जो 22 मैच खेले गये हैं उनमें अमेरिकी खिलाड़ी ने 18 बार जीत दर्ज की है। इनमें 2012 और 2013 के यूएस ओपन फाइनल भी शामिल हैं। महिला वर्ग में दूसरा सेमीफाइनल 2018 की चैंपियन नाओमी ओसाका और 28वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्राडी के बीच खेला जाएगा। पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पिछले साल के उप विजेता दानिल मेदवेदेव ने हमवतन रूसी खिलाड़ी और दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से हराया।

ये भी पढ़े : इस दिन हो सकता है क्रिकेट में युवराज सिंह की वापसी का औपचारिक एलान

मेदवेदेव ने टूर्नामेंट में अब तक कोई सेट नहीं गंवाया है और उन्होंने अपने मित्र रूबलेव के खिलाफ ब्रेक प्वाइंट का सामना भी नहीं करना पड़ा। दूसरी वरीयता प्राप्त आस्ट्रियाई खिलाड़ी थीम को हालांकि आस्ट्रेलिया के 21वें वरीय अलेक्स डि मिनौर को 6-1, 6-2, 6-4 से हराने में कोई खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। अब थीम और मेदवेदेव सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे। पुरुष वर्ग का दूसरा सेमीफाइनल पांचवें वरीय अलेक्सांद्र जेवरेव ओर 20वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेना बस्टा के बीच खेला जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement